होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /

नक्सलियों ने ट्रेन पर किया हमला, इंजन में लगाई आग, जान बचाकर भागे लोको पायलट और गार्ड

नक्सलियों ने ट्रेन पर किया हमला, इंजन में लगाई आग, जान बचाकर भागे लोको पायलट और गार्ड

नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में ट्रेन में लगाई आग.

नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में ट्रेन में लगाई आग.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए ट्रेन में आगजनी कर दी. दंतेवाड़ा के किरंदुल से विशाखापटनम जा रही गुड्स ट्रेन में नक्सलियों ने हमला कर दिया. नक्सलियों ने लोको पायलट व गार्ड की वॉकी-टाॅकी छीन ली. इसके बाद ट्रेन के इंजन में आग लगा दी. आगजनी के कारण इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. पुलिस और सीआरपीएफ, आरपीएफ की टीम घटना के बाद मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर/दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने गुड्स ट्रेन के आगे लाल बैनर लगाकर उसे रुकवाया. इसके बाद ट्रेन पर हमला कर दिया. नक्सलियों ने लोको पायलट और गार्ड से उनकी वॉकी-टॉकी छीन ली. इसके बाद किसी तरह लोको पायलट और गार्ड ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई. इधर नक्सलियों ने ट्रेन के इंजन में आग लगा दी. इंजन में सीट जलकर खाक हो गई है. घटना बीते मंगलवार की देर शाम की है. देर शाम लगभग साढ़े 8 बजे किरंदुल से विशाखापटनम जा रही मालवाहक ट्रेन में नक्सलियों ने आगजनी की.

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने आगजनी कर इंजन के अंदरूनी भाग को जमकर नुकसान पहुंचाया है. ट्रेन को निशाना बनाते हुए कई बार नक्सलियों ने इस जगह पर ट्रेन डिरेल की घटना को अंजाम दे चुके है. पर इस बार ट्रेन के इंजन को जलाने का प्रयास किया गया है. बताया जा रहा है कि घटना को बड़ी संख्या में पहुंचे हथियारबंद नक्सलियों ने अंजाम दिया है. वारदात के बाद से नक्सली वहां से फरार हो गए. पुलिस की टीम मामले की जांच कर रही है.

इस तरह की आगजनी
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना को अंजाम देने बड़ी संख्या में पहुंचे हथियारबंद नक्सलियों ने पहले लाल बैनर लगाकर ट्रेन को रुकने पर मजबूर किया. फिर चालक और गार्ड दोनों से वॉकी टॉकी भी छीनकर इंजन के अंदर आगजनी कर दी. इससे इंजन बुरी तरह जल गया. सूचना मिलते ही बचेली पुलिस , सीआरपीएफ, डीआरजी व आरपीएफ के बल घटनास्थल पहुंचकर इलाके की सर्चिंग में जुट गए. देर रात तक इलाके की सर्चिंग की गई. बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ आगजनी और हिंसा फैलाने के मामले का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है.

Tags: Bastar news, Naxal violence

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर