जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने के विरोध, नक्सलियों ने किया भारत बंद का ऐलान

नक्सलियों के इस ऐलान के बाद सुरक्षा बल के जवान (Security personnel) भी अलर्ट हो गए है. सुरक्षा के मद्देनजर इलाकों के सर्चिंग (Searching) भी तेज कर दी गई है.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 30, 2019, 12:16 PM IST
जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने के विरोध, नक्सलियों ने किया भारत बंद का ऐलान
नक्सलियों के ऐलान के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है . (सांकेतिक फोटो)
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: August 30, 2019, 12:16 PM IST
जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से धारा- 370 (Article 370) हटाने का विरोध नक्सली (Naxali) कर रहे है. माओवादी संगठन ने शुक्रवार को भारत  बंद का ऐलान किया है.  बंद को देखते हुए सुरक्षा बल के जवान भी अलर्ट पर है. छत्तीसगढ़ के अंदरुनी और संवेदनशील इलाके में फोर्स को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए गए है. मिली जानकारी के मुताबिक कांकेर के कोयलीबेड़ा के बदरंगी इलाके में नक्सलियों ने की गुरुवार को बैनर पोस्टर लगाए थे. इनमे नक्सलियों ने 30 अगस्त को भारत बंद का ऐलान किया था. नक्सलियों के इस ऐलान के बाद सुरक्षा बल के जवान (Security personnel) भी अलर्ट हो गए है. सुरक्षा के मद्देनजर इलाकों के सर्चिंग (Searching) भी तेज कर दी गई है.

इन वारदातों को दिया अंजाम: 

नक्सलियों ने पिछले कुछ दिनों में कई हिंसक घटनाओं को अंजाम है. मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह नक्सलियों ने जुंगड़ा इलाके के श्यामनाथ आंचला नाम के युवक को अगुवा कर लिया था. फिर जंगल में जनअदालत लगा उसकी हत्या कर दी. फिर दूसरे ही दिन देर रात कोंडे इलाके में संबलपुर के पूर्व सरपंच और आरएसएस प्रचारक दादूसिंह कोटपरिया की गोली मारकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि यहां भी नक्सलियों ने कश्मीर मसले को लेकर पर्चे और बैनर फेंके थे. इसके अलावा नक्सलियों ने अंतागढ़ के कोलर चौक में भी कश्मीर मुद्दे को लेकर बैनर बांध दिए थे और बंद का ऐलान किया था. नक्सलियों के इस ऐलान के बाद सुरक्षा बल के जवान भी अलर्ट पर है.

ये भी पढ़ें: 

ब्रेस्ट कैंसर से लड़ते नक्सल इलाके में 11 सालों से कर रहीं ये काम, मिला CM भूपेश बघेल से सम्मान

दंतेवाड़ा उपचुनाव पर कांग्रेस का मंथन, प्रत्याशी चयन पर पीएल पुनिया ने दिया ये बड़ा बयान 

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...