Home /News /chhattisgarh /

नारायणपुर में MLA की सुरक्षा में लगी फोर्स पर नक्सली हमला, ITBP का 1 जवान शहीद

नारायणपुर में MLA की सुरक्षा में लगी फोर्स पर नक्सली हमला, ITBP का 1 जवान शहीद

सांकेतिक फोटो.

सांकेतिक फोटो.

Chhattisgarh News: नारायणपुर में कांग्रेस विधायक (Congress MLA) चंदन कश्यप (Chandan Kashyap) की रोड ओपनिंग पार्टी में तैनात जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया.

    आदित्य राय
    रायपुर. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalite) ने बड़ी वारदात (Crime) को अंजाम दिया है. मंगलवार को नारायणपुर में कांग्रेस विधायक (Congress MLA) चंदन कश्यप (Chandan Kashyap) की रोड ओपनिंग पार्टी में तैनात जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. जवानों पर नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इस फायरिंग में आईटीबीपी के 2 जवानों के घायल होने की सूचना थी. बताया जा रहा है कि घायलों में से एक जवान शहीद हो गया है. शहीद जवान का नाम शिवकुमार मीणा बताया जा रहा है.

    मिली जानकारी के मुताबिक नारायणपुर के आमदाई घाटी और शिव मंदिर के बीच नक्सली और सुरक्षा बल के जवानों के बीच चल रही इस मुठभेड़ में जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई है. नारायणपुर के एएसपी नीरज चन्द्राकर ने घटना की पुष्टि की है. जवानों के बैकअप के लिए बल को भेजने की तैयारी भी की जा रही है.

    बस्तर संभाग के ही बिजापुर में भी नक्सलियों ने वारदात को अंजम दिया है. नक्सलियों ने 1 साल पहले संगठन छोड़ चुके अपने ही पुराने साथी की हत्या कर दी है. संगठन छोड़ने से नाराज नक्सलियों ने 3 दिनों पहले उसका अपहरण किया था और आज उसका शव गंगालुर थाना क्षेत्र में सड़क पर पड़ा मिला. मृतक का नाम राजू वेन्जाम बताया जा रहा है.

    संगठन में आने से किया इनकार
    पुलिस के मुताबिक आज तड़के नक्सलियों ने राजू वेन्जाम की हत्या कर शव को बिजापुर के पडेडा के इलाके में फेंक दिया. बताया जा रहा है कि मृतक बस्तर और तेलंगाना के इलाकों में 9 वर्ष तक सक्रिय नक्सली रहा, लेकिन 1 साल पहले नक्सल संगठन से मोह भंग होने के चलते अपने गांव वापिस आ गया और गांव मे चुपचाप खेती किसानी करने लगा. नक्सली संबधित नक्सली को कई बार संगठन में आने कह चुके थे, लेकिन जब वह वापिस नही आया तो अपहरण कर आज तड़के उसकी हत्या कर दी गई.

    Tags: Chhattisgarh news, Naxal attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर