• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • CM बघेल बोले- मुंबई में एक्टर्स को 10 ग्राम गांजे के लिए महीनों परेशान करती है NCB, बयान पर गरमायी राजनीति

CM बघेल बोले- मुंबई में एक्टर्स को 10 ग्राम गांजे के लिए महीनों परेशान करती है NCB, बयान पर गरमायी राजनीति

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गांजा तस्करी मामले में बयान दिया है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने गांजा तस्करी मामले में बयान दिया है.

CG News: राज्य में नशीले पदार्थों की तस्करी को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने नारकोटिक की सेंट्रल एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पर ही सवाल खड़ा किया है.

  • Share this:

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से होकर दूसरे राज्यों में गांजा और अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी को लेकर राज्य सरकार (Government) और पुलिस (Police) की किरकिरी हो रही है. लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कार्रवाई को लेकर सेंट्रल एजेंसी पर ही सवाल खड़े कर दिये हैं. उसके बाद अब तस्करी को लेकर तू-तू, मैं-मैं शुरू हो गयी है. छत्तीसगढ़ के आसपास के राज्यों से दूसरे राज्यों में गांजे की तस्करी हो रही है, जिस पर राज्य की पुलिस ने कई बार ताबड़तोड़ कार्रवाई भी की है और इसी वजह से अब राज्य की सीमाओं में चेक पोस्ट भी लगा दिये गये हैं. इसके बावजूद गांजा तस्करी की शिकायतें लगातार मिल रही हैं.

राज्य में नशीले पदार्थों की तस्करी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने नारकोटिक की सेंट्रल एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पर ही सवाल खड़ा किया है. सीएम भूपेश ने आरोप लगाया है कि 10 ग्राम गांजे के लिए मुंबई के कलाकारों को एनसीबी द्वारा महीनों परेशान किया जाता है. सेंट्रल की एजेंसी एनसीबी को आखिर राज्य में कई क्विंटल हो रही गांजे की तस्करी क्यों नहीं दिखती है. सीएम के इस बयान के बाद प्रदेश की सियायत में हलचल मच गई है. इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस में रार की स्थिति है. नेता आपस में तू-तू-मैं-मैं कर रहे हैं.

सरकार की शह पर तस्करी के आरोप
सीएम भूपेश बघेल के बयान के बाद बीजेपी ने निशाना साधा है. राज्य बीजेपी के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि राज्य में गांजा समेत अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी प्रदेश सरकार की शह पर हो रही है. चेक पोस्ट पर बैठे आरटीओ  के अफसर और पुलिस केवल वसूली में लगी हुई है. बीजेपी नेता के इस बयान पर जवाब में कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि गांजे की तस्करी पर कार्रवाई से बीजेपी को तकलीफ हो रही है. क्योंकि बीजेपी के 15 साल के शासन में ही ये तस्करी फल-फूली और उन्हे संरक्षण देने के लिए बीजेपी ही जिम्मेदार हैं.

बहरहाल सीएम भूपेश बघेल का बयान इस बात का सबूत है कि बड़े पैमाने पर छत्तीसगढ़ से होकर दूसरे राज्यों में गांजे की तस्करी हो रही है, लेकिन बड़ा सवाल ये भी कि कांग्रेस और बीजेपी की इस तू-तू मैं-मैं के बीच आखिर इस तस्करों को रोकेगा कौन?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज