NCR और NPR गरीबों पर हमला है, सरकार इकोनॉमी की धज्जियां उड़ा रही: राहुल गांधी
Raipur News in Hindi

NCR और NPR गरीबों पर हमला है, सरकार इकोनॉमी की धज्जियां उड़ा रही: राहुल गांधी
राहुल गांधी ने रायपुर में केन्द्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रायपुर (Raipur) में कहा कि एनसीआर (NCR) और एनपीआर (NPR) गरीब लोगों पर हमला है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष व लोकसभा सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केन्द्र की बीजेपी (BJP) सरकार पर निशाना साधा. एनसीआर (NCR), एनपीआर (NPR) और सीएए (CAA) को लेकर राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. राहुल गांधी ने रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा में कहा कि चाहे एनसीआर हो या एनपीआर, यह गरीबों पर लगने वाला टैक्स है. विमुद्रीकरण के तहत गरीबों पर लगने वाला ये टैक्स परेशानी बढ़ाने वाला है.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रायपुर (Raipur) में कहा कि एनसीआर (NCR) और एनपीआर (NPR) गरीब लोगों पर हमला है. देश का गरीब पूछ रहा है कि हमें नौकरी कैसे मिलेगी? इसका जवाब सरकार के पास नहीं है. इस नए कानून से देश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा. यदि किसी के पास दस्तावेजों में कुछ कमी है तो उसे मजबूरन सुधरवाने के लिए अफसरों को घूस देना होगा. इससे भ्रष्टाचार को भी बढ़ावा मिलेगा.





आदिवासी महोत्सव में हुए शामिल
राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव (National Tribal Dance Festival) का उद्घाटन करने राहुल गांधी रायपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने आदिवासी नृत्य की प्रस्तुतियों को देखा. कार्यक्रम में संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है, आदिवासी और गरीबों पर इनका फोकस है. इसके लिए भूपेश बघेल सरकार को बधाई दी. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण आज देश के कई राज्य जल रहे हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ शांत है. इससे साबित होता है कि प्रदेश सरकार कितना अच्छा काम कर रही है. आदिवासी नृत्य और संगीत को जानने व समझने के लिए ये अच्छा मौका है, एक मंच से ही देशभर की आदिवासी कला और परंपरा को जानने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: आदिवासी लोकनृत्य पर पारंपरिक टोपी पहन थिरके राहुल गांधी, देखें Video 

CAA का विरोध करने वाले भारत माता के कपूत हैं: BJP MLA बृजमोहन अग्रवाल
First published: December 27, 2019, 1:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading