एक्सप्रेस-वे पर हादसा होने के बाद भी लापरवाही, कमेटी बनाकर सरकार ने कर दी खानापूर्ति

तीन दिन बीत जाने के बाद भी मामले की जांच के लिए बनी ये कमेटी एक्सप्रेस-वे तक नहीं पहुंच पाई है. वहीं जांच से पहले ही सड़क की रिपेयरिंग (Repairing) भी करा दी गई है.

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: August 14, 2019, 12:21 PM IST
एक्सप्रेस-वे पर हादसा होने के बाद भी लापरवाही, कमेटी बनाकर सरकार ने कर दी खानापूर्ति
टीम से तीन दिन के अंदर अपनी जांच रिपोर्ट पेश करने कहा गया था.
Devwrat Bhagat
Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: August 14, 2019, 12:21 PM IST
राजधानी रायपुर में 300 करोड़ से ज्यादा की लागत से तैयार हुई एक्सप्रेस-वे (Express Way) की सड़क लोकार्पण से पहले ही धंस गई. अब इस मामले को लेकर सरकार ने केवल एक कमेटी बनाकर अपनी खानापूर्ति कर दी. पीडब्ल्यूडी (PWD) के मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई. इस टीम को तीन दिन के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट भी मांगी गई थी. लेकिन कमेटी की गंभीरता इस बात से समझ सकते हैं की तीन दिन बीत जाने के बाद भी मामले की जांच के लिए बनी ये कमेटी एक्सप्रेस-वे तक नहीं पहुंच पाई है. वहीं जांच से पहले ही सड़क की रिपेयरिंग (Repairing) भी करा दी गई है.

बीजेपी के पूर्व मंत्री ने सरकार को घेरा:

इधर पिछली सरकार में मंत्री राजेश मूणत (Rajesh Munat) के कार्यकाल में इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण हुआ है. अब पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत ने वर्तमान सरकार को ही कटघरे में खड़ा किया है. राजेश मूणत का कहना है कि उनके समय में भ्रष्टारियों पर 24 घंटे में कार्रवाई होती थी लेकिन वर्तमान सरकार कार्रवाई करने से बच रही है.

एक्सप्रेस-वे की सड़क धंसने के बाद मामले ने तूल पकड़ा, फिर जांच के आदेश दिए गए थे.


 

एक ही बारिश में धंस गई थी एक्सप्रेस-वे:

बुधवार की बारिश में ही एक्सप्रेस-वे  धंस गया था. इस वजह से एक सड़क  हादसा भी हुआ था जिसमे चालक को चोट आई थी. वहीं राजधानी रायपुर के एक्सप्रेस-वे के धसने के मामले में पीडब्लूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा था कि इस मामले में पीडब्लूडी (PWD) विभाग के एसीएस (ACS) के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच कमेटी (High level inquiry committee) बनाने के निर्देश जारी कर दी गई है, अब पूरी जांच के बाद कार्रवाई होगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

कांकेर के मेंढकी नदी में आई बाढ़, 18 घंटों से फंसे 6 लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी  

नया रायपुर में शिफ्ट होगा सीएम हाउस, मंत्रियों का बंगला भी बनेगा 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...