सुर्खियां: राजद्रोह के केस पर जमकर गरमाई राजनीति, कांकेर नक्सली मुठभेड़ में चौंकाने वाला खुलासा

नक्सली हमले को लेकर भी एक अहम जानकारी के जिक्र अखबारों ने किया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 15, 2019, 10:19 AM IST
सुर्खियां: राजद्रोह के केस पर जमकर गरमाई राजनीति, कांकेर नक्सली मुठभेड़ में चौंकाने वाला खुलासा
कांकेर में हुए मुठभेड़ के बाद बरामद किए गए हथियार.
News18 Chhattisgarh
Updated: June 15, 2019, 10:19 AM IST
इनवर्टक कंपनियों के साथ सांठगांठ कर राज्य सरकार द्वारा बिजली कटौती किए जाने के एक वीडियो को वायरल करने के मामले में राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ निवासी मांगेलाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इस शख्स पर पुलिस ने राजद्रोह का केस लगाया. पुलिस की इस कार्रवाई से राजनीति गरमाई गई. इस मामले में सियासत होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नाराजगी जताई और राजद्रोह का मामला वापस लेने की निर्देश दिए. छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों ने गुरुवार के अंक में इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. साथ ही नक्सली हमले को लेकर भी एक अहम जानकारी के जिक्र अखबारों ने किया है.

नई दुनिया ने इस मामले का किया जिक्र

महासमुंद के दिलीप शर्मा ने वेब मोर्चा नामक के एक पोर्टल पर 50 गांवों में 48 घंटे बिजली बंद होने की खबर चल दी थी.  बिजली कंपनी के डीई एसके साहू की शिकायत पर कार्रवाई हुए पुलिस ने गुरूवार रात तकरीबन 11 बजे दिलीप शर्मा को अपने घर से टॉवल में ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मिथ्या भ्रामक विषयवस्तु को जनमान में प्रसारित करेक जनाक्रोश फैलाने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया है.

कांकेर मुठभेड़ को लेकर ये खुलासा

नवभारत ने लिखा कि कांकेर के अंतागढ़ इलाके में हुई एक मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराने वाली पुलिस एक नई चिंता में फंस गई है. नक्सलियों के शव के साथ पुलिस ने चार हथियार भी बरामद किया है. इन हथियारों में से एक अमेरिकी राइफल जी-30 है. इस राइफ का इस्तेमाल पाकिस्तानी सेना भी करती है. अब पुलिस की खुफिया विंग इस बात का सुराग लगाने में जुटी है कि नक्सलियों के पास ये राइफल आए कहां से.

नतीजों ने दिलाई खुशी

जेईई एडवांस का परिणाम शुक्रवार को जारी किया गया. नजीतों में इस बार भी भिलाई का दबदबा बरकरार रहा. भिलाई के थॉमस जेतह को देश में 257 वां रैंक हासिल हुआ. वहीं रायपुर के गजानंद गित्ते ने 321वां रैंक हासिल किया. कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) के नतीजे भी शुक्रवार को जारी किए गए. रायपुर के डूंडा के रहने वाले उन्नत अखौरी ने ऑल इंडिया में 88वां रैंक हासिल किया. नई दुनिया ने इस खबर को प्रमुख्ता से लिया है.
मानसून के लिए करना होगा और इंतजार

लोगों को अब तेज गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. शुक्रवार दोपहर बाद से ही प्रदेश के कई इलाकों में प्री मॉनसून की बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के ऊपर निम्न दाब का क्षेत्र बना है,जहां अरब सागर की ओर से दक्षिण पश्चिम की हवाएं उत्तर पश्चिम की शुष्त हवाओं के साथ मिल रही है जिससे बारिश हो रही है. पत्रिका ने इस खबर को प्रमुख्ता से लिया है.

 

ये भी पढ़ें: घर में अकेले होने का फायदा उठाकर 11 साल की बच्ची से रेप

ये भी पढ़ें:  बीजापुर कलेक्टर ने जारी किया 'अजीबोगरीब' फरमान


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...