भूपेश कैबिनेट के लिए दिल्ली में माथापच्ची, रविन्द्र चौबे, अकबर और उमेश का मंत्री बनना तय
Raipur News in Hindi

भूपेश कैबिनेट के लिए दिल्ली में माथापच्ची, रविन्द्र चौबे, अकबर और उमेश का मंत्री बनना तय
भूपेश बघेल. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों ने शुक्रवार को भूपेश कैबिनेट के विस्तार से जुड़ी खबरों को फ्रंट पेज पर प्रमुखता से लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2018, 9:13 AM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ सरकार के 10 मंत्रियों के नामों पर जल्द ही में मुहर लगने की संभावना है. संभागवार नेताओं की सूची लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार रात दिल्ली पहुंच गए. वरिष्ठ विधायकों में सत्यनारायण शर्मा, रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर और उमेश पटेल का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. लेकिन नामों की घोषणा पार्टी आलाकमान की मुहर लगने के बाद ही तय की जाएगी. छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों ने शुक्रवार को भूपेश कैबिनेट के विस्तार से जुड़ी खबरों को फ्रंट पेज पर प्रमुखता से लिया है.

(ये भी पढ़ें: विनोद वर्मा CM बघेल के राजनीतिक सलाहकार नियुक्त, रुचिर गर्ग होंगे मीडिया एडवाइज़र)

दैनिक भास्कर ने लिखा है- राजभवन और जीएडी की तैयारी 23 दिसंबर को कैबिनेट शपथ कराने की है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ दो कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू शपथ ग्रहण कर चुके हैं. लेकिन अब बचे 10 मंत्रियों और विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चयन में कांग्रेस नेताओं को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. दरअसल 13 सदस्यों वाले छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रीमंडल के लिए कई बड़े नेता लाइन में हैं. मंत्री पद के लिए संभागों के अलावा जातिगत समीकरणों पर फोकस किया जा रहा है. नईदुनिया ने भी इस खबर को फ्रंट पेज पर जगह दी है. पत्रिका, हरिभूमि, नवभारत ने भी मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़ी खबरों को प्रमुखता से लिया है.



संभावित कैबिनेट में कवासी और मनोज मंडावी भी प्रबल दावेदार
मुख्य अखबारों ने संभावित मंत्रियों के नाम भी प्रकाशित किए हैं. इनमें साजा विधायक रविन्द्र चौबे, कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर, रायपुर ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा सहित धनेन्द्र साहू, शिव डहरिया/रुद्र गुरू, उमेश पटेल, लखेश्वर बघेल/ मनोज मंडावी, कवासी लखमा/दीपक बैज, अमरजीत भगत/प्रेमसाय सिंह टेकाम, अनिला भेड़िया का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें: दुर्ग जिले से मंत्री के इतने दावेदार, किसको मिलेगी कुर्सी, सस्पेंस बरकरार

आधा दर्जन से ज्यादा विधायक दिल्ली में जमे
दैनिक भास्कर ने लिखा है कि मंत्रिंमडल में संभावनाएं तलाशने कांग्रेस के आधा दर्जन से ज्यादा विधायक दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू, अमरजीत भगत, कुलदीप जुनेजा, रूद्र गुरु, अमितेष शुक्ल, दीपक बैज आदि शामिल हैं. मंत्री टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू भी गुरुवार दोपहर दिल्ली पहुंचे. बताया गया है कि सीएम की राहुल गांधी से गुरुवार रात या शुक्रवार को भेंट हो सकती है. इसके बाद मंत्रिमंडल तय होगा.

ये भी पढ़ें: अजीत जोगी की पार्टी को निर्वाचन आयोग से मिली क्षेत्रीय दल की मान्यता

अजीत जोगी की पार्टी को मिली मान्यता
छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे को क्षेत्रीय पार्टी की मान्यता मिल गई है. इसके साथ ही पार्टी का चुनाव चिह्न भी आरक्षित हो गया है. हल चलाता किसान चुनाव चिह्न पार्टी के लिए आरक्षित किया गया है. इससे सं​बंधित पत्र भारत निर्वाचन आयोग ने जारी कर दिया है. अजीत जोगी की पार्टी का चुनाव में प्रदर्शन के आधार पर मान्यता दी गई है. छत्तीसगढ़ के मुख्य अखबारों ने इस खबर को भी प्रमुखता से स्थान दिया है.

छत्तीसगढ़ की ताजा अपडेट्स के लिए देखिए-LIVE TV.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज