Home /News /chhattisgarh /

nitin gadkari told bhupesh baghel will make roads like america in chhattisgarh shared plan to stop using petrol cgnt

अगले पांच साल में हम छत्तीसगढ़ में बनाएंगे अमेरिका जैसी सड़कें: नितिन गडकरी

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ में 33 नई 
सड़क परियोजनओं का शिलान्यास किया.

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ में 33 नई सड़क परियोजनओं का शिलान्यास किया.

भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ में अमेरिका जैसी सड़कें बनाने का वादा किया है. राजधानी रायपुर में आयोजित एक शासकीय कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि सड़कों के विकास से ही देश का विकास संभव है. छत्तीसगढ़ में 9240 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को लोकर्पण व शिलान्यास केन्द्रीय मंत्री ने किया.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ सरकार से बड़ा वादा किया है. गुरुवार को राजधानी रायपुर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि अगले पांच साल में छत्तीसगढ़ की रोड हम इस तरह बनाएंगे कि की यहां कि रोड अमेरिका के बराबर हो जाएगी. जॉन एफ केनेडी ने कहा था कि अमेरिका की रोड अच्छी है. इसलिए अमेरिका रिच है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की शुरुआत की कहानी बताते हुए केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मुझे उस समय प्रधानमत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने बुलाया की गांव तक रोड नहीं है. इसलिए किसान पिछड़े हैं, आप गांव में रोड बनाओ.

केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने बताया कि वाजपेयी जी के कहने पर तीन महीने के बाद एक रिपोर्ट लेकर गया.
तब उनके साथ आडवाणी भी थे. एक अधिकारी ने कहा- गांव को जोड़ना राज्य सरकार का काम है. इसमें भारत सरकार का एक पैसा नहीं लग सकता. मैंने वाजपेई जी से कहा, देखिए आप भारत के भाग्य विधाता हैं. चुनाव आपको लड़ना है इन्हें नहीं. इसके बाद प्रधानमंत्री वाजपेयी जी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का शुभारम्भ किया. मैं वो भाग्यवान हूं जो इसका हिस्सा रहा. छत्तीसगढ़ सरकार से कहता हूं कि एक लाख करोड़ की रोड 2024 तक बनाऊंगा. आप फॉरेस्ट और लैंड क्लियरेंस जल्दी कर दीजिए.

डेक्कन बस चलाने का सुझाव
केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने राज्य सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि दुर्ग से रायपुर तक एयर डेक्कन बस चलाइए. सब गरीबों को ऐसी बस में बिठाइए. डबल ट्रेन बस शुरू करिए ये मेरा आपसे अनुरोध है. सीएम भूपेश बघेल की सड़कों की मांग पर गडकरी ने कहा कि जो भी बातें अपने कहीं वो सब मैं कर दूंगा. एक ही बात की अड़चन है. पांच सौ मीटर में जमीन तो एक रेट. मेरा आपसे अनुरोध इस नियम को सुधारिए. इन एनएचआई में हम मार्केट रेट से सवा गुना ज्यादा मुआवजा दे रहे हैं. आज लोग खुद आ रहे की हमारी रोड लो. आपकी सब मांगे मैं आज ही पूरा कर दूंगा.

पॉलिटिक्स चुनाव में ही होनी चाहिए
केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि मैं मानता हूं कि छत्तीसगढ़ भारत का हिस्सा है. इसलिए बाकी की पॉलिटिक्स विकास की पॉलिटिक्स से अलग होनी चाहिए. चुनाव के समय हम जरूर पॉलिटिक्स करते हैं,लेकिन उसके बाद केवल विकास करना चाहिए. पेट्रोल की खपत खत्म करने के प्लान पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि पेट्रोल की गाड़ी में सौ प्रतिशत इथेनॉल डाल सकते हैं. यदि पेट्रोल की जगह इथेनॉल उपयोग करेंगे तो पेट्रोल की खपत खत्म हो जाएगी. यदि आप गन्ने और धान से इथेनॉल बनाएंगे तो पेट्रोल की जरूरत यहां ख़तम हो जाएगी. परेली से भी इथेनॉल बना सकते हैं.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर