• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • इमरजेंसी लैंडिंग के बाद नहीं हुआ सुधार, रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ी है एयर इंडिया की ये फ्लाइट

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद नहीं हुआ सुधार, रायपुर एयरपोर्ट पर खड़ी है एयर इंडिया की ये फ्लाइट

अधिकारियों का कहना है कि  6 महीने में रायपुर विमानतल से 12 लाख से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है.  (File Photo)

अधिकारियों का कहना है कि 6 महीने में रायपुर विमानतल से 12 लाख से ज्यादा यात्रियों ने उड़ान भरी है. (File Photo)

जांच के लिए दिल्ली (Delhi) से टीम भी पहुंची थी, लेकिन दिल्ली से आए इंजीनियर्स भी फ्लाइट की खामियों को नहीं सुधार पाए.

  • Share this:
रायपुर.  8 नवंबर को भुवनेश्वर से मुंबई जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट की रायपुर में हुई इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) के बाद अब तक सुधारा नहीं जा सका है. इस वजह से फ्लाइट अब भी रायपुर एयरपोर्ट में ही खड़ी है. आपको बता दें कि एयर इंडिया की फ्लाइट एआईसी 670 के भुवनेश्वर से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही पायलन को इंजन में आग लगने की सूचना मिली. इंजन आग लगने की घटना के मद्देनज़र फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग रायपुर में की गयी थी. इसके बाद डीजीसीए की जांच करने टीम पहुंची थी और फ्लाइट में आवश्यक सुधार के निर्देश दिए गए थे. जांच के लिए दिल्ली (Delhi) से टीम भी पहुंची थी, लेकिन दिल्ली से आए इंजीनियर्स भी फ्लाइट की खामियों को नहीं सुधार पाए. तो वहीं अधिकारियों का कहना है कि सुधार में अभी एक से दो दिन तक का समय और लग सकता है.

टेकऑफ के कुछ देर बाद हुई थी लैंडिंग

गौरतलब है कि रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (Swami Vivekananda Airport, Raipur) पर शुक्रवार शाम एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक भुवनेश्वर (Bhubaneswar) से मुंबई (Mumbai) जा रही फ्लाइट के इंजन में अचानक आग लग गई थी. एहतियात के तौर पर फ्लाइट को रायपुर एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया है. सभी पैसैंजर्स को टर्मिनल बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया था. सुरक्षा के मद्देनजर रायपुर एयरपोर्ट को दो घंटे के लिए सील भी कर दिया गया था. रायपुर आ रही कुछ फ्लाइट्स को नागपुर डायवर्ट किया गया था.

जांच की कही गई थी बात

मुंबई के लिए उड़ान भरने के बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में पायलट को इंजन में आग लगने का इंडिकेशन मिला था. फिर भुवनेश्वर-मुंबई फ्लाइट की रायपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस मसले पर एयरपोर्ट निदेशक राकेश सहाय ने कहा था कि फ्लाइट में आग लगने के इंडिकेशन जरूर मिले थे, लेकिन आग लगी नहीं. पूरे मामले की जांच के बात अधिकारियों ने कही थी.

ये भी पढ़ें: 

पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की ग्रामीणों की हत्या, शव के पास फेंका पर्चा

तेलीबांधा तालाब में तैरती मिली BJP पार्षद के भाई की लाश, जांच में जुटी पुलिस 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज