Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी का था वादा,अब दो घंटे ज्यादा शराब बेचेगी सरकार

छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी का था वादा,अब दो घंटे ज्यादा शराब बेचेगी सरकार

demo pic

demo pic

सरकार के इस फैसला पर अब जमकर सियासत शुरू हो गई है. भाजपा ने जहां इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की है वहीं कांग्रेस पर सरकार का पक्ष ले रही है.

    छत्तीसगढ़ में शराब बिक्री को लेकर सरकार ने एक फैसला किया है. आबकारी विभाग ने राजधानी रायपुर में शराब बेचने के समय में बड़ा बदलाव किया है. अब रायपुर में दो घंटे अधिक शराब बेचने का फैसला लिया गया है. मालूम हो कि अब तक दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे तक ही दुकानें खुली रहती थी. अब बदले नियम के मुताबिक सुबह 11 बजे से रात 10 बजे तक शराब दुकानों को खुला रखने का निर्देश जारी किया गया है. मालूम हो कि सूबे में पूर्ण शराब बंदी की मांग लगातार चल आई है मांग. सत्ता में आने से पहले शराब कई प्रदेश के राजनीतिक दलों का अहम चुनावी मुद्दा भी बना रहा. कांग्रेस ने भी शराबबंदी को एक मुद्दे के तौर पर पेश किया था. गौरतलब हो कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पूर्व शराबबंदी का वादा किया था और इस मुद्दे को अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी शामिल किया था. लेकिन सत्ता में आते ही इसी कांग्रेस की सरकार ने शराब की बिक्री पर फैसला दे दिया है. लिहाजा आबकारी विभाग की इस नई नीति पर सवाल खड़े हो जाना लाजमी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में शराब दुकानों में राजस्व का टारगेट पूरा करने के लिए ये फैसला लिया गया है. साथ ही कई जगहों पर सेल्स काउंटरों की संख्या बढ़ाने की भी बात सामने आ रही है.

    शराब पर सियासत शुरू

    सरकार के इस फैसला पर अब जमकर सियासत शुरू हो गई है. भाजपा ने जहां इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की है वहीं कांग्रेस पर सरकार का पक्ष ले रही है. इस पूरे मामले में भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि सरकार परिवारों के टूटने की चिंता नहीं कर रही बल्कि शराब के बोतल टूटने की चिंता कर रही है. लोगों को गुमराह किया जा रहा है. समय बढ़ाकर सरकार ने अपनी मंशा जाहिर कर दी कि वो शराबबंदी नहीं करने वाले. भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस ने वोट बटोरने के लिए शराब बंदी की बात कही थी. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद का कहना है कि भाजपा को शराब के मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है. भाजपा सरकार के समय में ही प्रदेश शराब के सर्वाधिक खपत वाला राज्य बना था. हमारी सरकार खपत कम हो इस दिशा में काम कर रही है. साथ ही शराबबंदी के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. ये निर्णय प्रशासनिक निर्णय है.

    ये भी पढ़ें:

    छत्तीसगढ़: इतिहास में पहली बार 177 वैगन्स को जोड़कर रेलवे ने बनाया ये 'एनाकोंडा' 

    छत्तीसगढ़ में जल्द लागू होगी यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम, हर शख्स को मिलेगा मुफ्त में इलाज 

    VIDEO: यूनिवर्सिल हेल्थ स्कीम लागू करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दिया ये बड़ा बयान 

    छत्तीसगढ़ की इस सीट पर जीत के आंकड़े से ज्यादा वोट नोटा को, जांच की मांग कर रही बीजेपी 

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    

    Tags: Chhattisgarh news, Raipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर