लोकसभा चुनाव 2019: अब 'नक्सलवाद' को चुनावी मुद्दा बनाने की हो रही कोशिश, बयानबाजी शुरू

demo pic

demo pic

लोकसभा चुनाव में नक्सलियों को लेकर राजनीति गरमाने लगी है. नक्सल को लेकर सूबे के राजनीतिक दल अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने में जुट गए है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है. सूबे के राजनीतिक दलों का पूरा फोकस अब लोकसभा चुनाव पर है. पार्टियां अपने मुद्दे को लेकर जनता तक पहुंच रहे है और उन्हे साधने की कोशिश भी कर रहे है. छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव जल्द होने वाला है. बस्तर में पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा है. इससे पहले कांग्रेस और भाजपा में चुनावी जंग शुरू हो गया है. सूबे में आम चुनाव आते ही एक बार फिर नक्सलियों को लेकर राजनीति शुरू हो गई है.



 



छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को मुद्दा बनाने की हो रही कोशिश






एक ओर भाजपा नक्सल समर्थक बताकर कांग्रे को घेर रही है. तो वहीं कांग्रेस भी भाजपा पर हमलावर होती नजर आ रही है. भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी का कहना है कि जिस पार्टी के प्रथम पांक्ति के नेताओं की शहाद झीरम नक्सल कांड में हुई है, उस पार्टी का नक्सलियों के प्रति नरम भाव रखने, उनसे बातचीत करने की बात करना कही न कही सांठ-गांठ के तरफ इशार करती है.
भाजपा ने नक्सली सांठ-गांठ के तरफ इशार किया है.




तो वहीं काग्रेस ने भी भाजपा पर नक्सवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. पीसीसी प्रवक्ता विकास तिवारी का कहना है कि नक्सलियों के शरण देने का काम भाजपा ने किया है. चुनाव के समय भाजपा कह देती है कि कांग्रेस का नक्सलियों के साथ सांठ-गांठ है. असल में नक्सलियों के रहनुमाओं को भाजपा ने ही बढ़ावा दिया है.



कांग्रेस ने भी भाजपा पर नक्सवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है.




जोगी कांग्रेस ने भी नक्सलियों के साथ सांठगांठ के आरोप को ठीक नहीं बताया है. जेसीसी जे प्रवक्ता संजीव अग्रवाल का कहना है कि नक्सल समस्या से निपटने का एक ही उपाय है कि नक्सलियों के साथ बातचीच की जाए. तो वहीं राजनीतिक जानकार माओवाद समस्या पर राजनीति करने को गलत करार दे रहे है. अब देखने वाली बात यह होगी कि राजनीतिक दल नक्सलवाद जैसी समस्या पर और कितनी राजनीति करते है.



ये भी पढ़ें:



लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने किया ट्वीट



भाजपा के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेसियों को कहा 'नामर्द', लगाया ये बड़ा आरोप



छत्‍तीसगढ़: जानें कैसे मॉडल आंचल यादव को मां और भाई ने उतारा मौत के घाट 



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स    
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज