Home /News /chhattisgarh /

Omicron Alert: संसदीय सचिन विकास उपाध्याय ने की स्कूल बंद करने की मांग, एसोसिएशन ने जताया ऐतराज

Omicron Alert: संसदीय सचिन विकास उपाध्याय ने की स्कूल बंद करने की मांग, एसोसिएशन ने जताया ऐतराज

Omicron Alert in chhattisgarh: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने की स्कूल बंद करने की मांग.

Omicron Alert in chhattisgarh: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने की स्कूल बंद करने की मांग.

Chhattisgarh News: संसदीय सचिव विकास उपाध्याय (Vikas Upadhyay) ने स्कूलों को पहले की तरह बंद करने की मांग की है. उपाध्याय के इस बयान पर स्कूल एसोसिएशन ने ऐतराज जताया है. उनका कहना है कि स्कूल बंद करने की मांग बिल्कुल जायज नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. कोविड (COVID-19) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Latest Update) को लेकर जहां राज्य सरकार ने अलर्ट जारी किया है, वहीं पूरी क्षमता से स्कूल खोले जाने के बाद स्कूल भी अब कोविड को लेकर अलर्ट मोड में आ गए हैं. हालांकि अब भी स्कूलों में उपस्थिति 40 से 60 फीसदी ही है, लेकिन शत प्रतिशत स्कूल खोलने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. कोरोना से बचाव के नियम स्कूलों में अब सख्ती से पालन कराए जा रहे हैं, लेकिन स्कूली छात्रों को अब बच्चों के लिए आने वाली वैक्सीन का इंतजार है. न्यूज 18 की टीम ने जब राजधानी के सरकारी स्कूलों का मुआयना किया तब यहां ओमिक्रॉन को लेकर खौफ तो दिखाई नहीं दिया, लेकिन सख्ती जरूर नजर आई.

रायपुर के शांति नगर स्थित पीजी उमाठे गवरमेंट गर्ल्स स्कूल में जब हमारी टीम पहुंची तब यहां भीतर प्रवेश करते ही दसवीं की क्लास लगी थी. दर्ज संख्या 51 थी, लेकिन गुरुवार को 38 बच्चे ही पहुंचे थे. ठीक इस क्लास के सामने 11वीं में अंग्रेजी की क्लास चल रही थी. यहां छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग जैसा कुछ नजर नहीं आ रहा था, लेकिन सभी छात्राओं के चेहर पर मास्क जरूर लगा था. छात्राओं को अंग्रेजी विषय पढ़ाने वाली टीचर महिमा गौतम से जब हमने बात की तब उन्होंने बताया कि ओमिक्रॉन को लेकर स्कूल में दशहत जैसा माहौल बिल्कुल नहीं है, लेकिन अब सख्ती ज्यादा बरती जा रही है. उन्होने बताया कि स्कूल में अभी 40 से 60 फीसदी ही उपस्थिति है, लेकिन पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोले जाने के फैसले के बाद स्कूल आने वालों की संख्या पहले से बढ़ गई है. इधर, यहां पढ़ाई कर रहे छात्रों ने बताया कि उन्हे बच्चों के लिए आने वाली वैक्सीन का इंतजार है. छात्रों का मानना है कि वैक्सीन लगने के बाद ही वे सुरक्षित महसूस कर पाएंगे.
संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने की स्कूल बंद करने की मांग

ओमिक्रॉन को लेकर अलर्ट के बाद प्रदेश के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने स्कूल पहले की तरह बंद करने की मांग की है. उपाध्याय ने कहा है कि जिस तरह से छत्तीसगढ़ में 09 साल के बच्चे से लेकर बड़े बुजुर्ग अब संक्रमण के दायरे में आ गए हैं, ऐसे में यह सही होगा कि सबसे पहले शैक्षणिक संस्थानों को पूर्व की तरह पूरी तरह से बंद रखा जाए.

ये भी पढ़ें: CGPSC ACF CCF Exam 2020: बिलासपुर हाईकोर्ट ने रिजल्ट पर लगाई रोक, 211 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

हालांकि छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने विकास उपाध्याय के इस बयान को लेकर एतराज जताया है. एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने इस मांग को अव्यवहारिक बताया है. गुप्ता ने कहा है कि नए वेरिएंट की ट्रेसिंग छत्तीसगढ़ में नहीं हुई है. ऐसे में स्कूल बंद करने की मांग जायज नहीं है.

Tags: Chhattisgarh news, Omicron, Omicron variant, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर