लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव पर पीएल पुनिया ने कहा- BJP को हराने लोगों ने दिया AAP को वोट

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2020, 4:50 PM IST
दिल्ली चुनाव पर पीएल पुनिया ने कहा- BJP को हराने लोगों ने दिया AAP को वोट
पीएल पुनिया ने रायपुर में एक बड़ा बयान दिया है.

रसोई गैस के दाम बढ़ने पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि इसके खिलाफ लगातार महिला कांग्रेस कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है.

  • Share this:
रायपुर. दिल्ली चुनाव (Delhi Election) के परिणाम को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) ने एक बड़ा बयान दिया है. पुनिया का कहना है कि दिल्ली की जनता बीजेपी को हराना चाहती थी, इसलिए उन्होंने कांग्रेस (Congress) के हिस्से के वोट भी आप (AAP) को दिए. उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो चुनाव हुए जो उम्मीद थी उस तरीके से नतीजे नहीं आए, यह हम स्वीकार करते हैं. इसकी समीक्षा होगी. मिल बैठकर हार के कारणों को जानने की कोशिश की जाएगी. उसके पहले जो नेता बोल रहे हैं, यह उनका व्यक्तिगत विचार होगा. वह पार्टी की राय नहीं है. पुनिया ने कहा कि चार प्रतिशत वोट हमने पाया है, उससे कहीं ज्यादा कांग्रेस पार्टी को वोट जनता देना चाहती थी. लेकिन उनके मन में यह भी था कि भाजपा को हराना है. इसलिए कांग्रेस को जो वोट देना चाहते थे वह भी अंतिम समय में आम आदमी पार्टी की तरफ शिफ्ट हो गए. विस्तार से गहन अध्ययन हार पर किया जाएगा.

कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

रसोई गैस के दाम बढ़ने पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि इसके खिलाफ लगातार  महिला कांग्रेस कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है. पिछले 6 महीने में 6 बार गैस सिलेंडर के दाम बढ़े हैं. लेकिन रूपए 150 पहली बार बड़ा है. उन्होंने कहा कि अभी नजदीक कोई चुनाव नहीं है. बिहार का चुनाव आएगा 2021 में तो उससे पहले दाम कम कर देंगे. महिलाओं का घर चलाना मुश्किल हो गया है और उनका बजट फेल हो गया है, बाकी प्रदेशों के मुकाबले छत्तीसगढ़ में थोड़ी सी बचत है. पीएल पुनिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में क्योंकि किसानों को कर्ज माफी हुई, ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी हुई, उससे धन की उपलब्धता है लेकिन पूरे हिंदुस्तान में बुरी हालत है. देश में पैसा भी नहीं है रोजगार भी नहीं है और महंगाई लगातार बढ़ रही है.

chhattisgarh news, cg news, LPG Price in India, LPG cylinder price increase, LPG price in raipur, protest over lpg price hike, congress protest over LPG price hike, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, रायपुर में गैस सिलेंडर का दाम, क्या है गैस सिलेंडर का नया दाम, रायपुर में सिलेंडर के दाम, कांग्रेस का प्रदर्शन, गैस सिलेंडर के बढ़े दाम के खिलाफ प्रदर्शन, महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, सिलेंडर के बढ़े दाम के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, कांग्रेस का प्रदर्शन
घरेलू गैस की सिलेंडर की बढ़ी कीमतों के खिलाफ कांग्रेस बड़ा प्रदर्शन करेगी.


संगठन विस्तार पर कहा

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने संगठन विस्तार कब करने के सवाल पर कहा कि संगठन विस्तार और निगम मंडल में नियुक्ति मुख्यमंत्री के विदेश से लौटने कर बाद होगा. सभी लोग आपस में मिल बैठकर चर्चा करने के बाद चर्चा की जाएगा, उससे पहले नहीं होगा. वहीं पीएल पुनिया ने कहा कि एसटी, एससी और ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस  16 फरवरी से  हर प्रदेश मुख्यालय में धरना प्रदर्शन  करेगी.

 

 

ये भी पढ़ें: 

पीएल पुनिया ने गोडसे से की PM नरेंद्र मोदी की तुलना, कहा- दोनों सिर झुकाकर करते है हमला 

बड़ी लापरवाही: पंच पद पर दूसरे प्रत्याशी का नाम किया घोषित, कलेक्टर ने मांगा जवाब



 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 4:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर