लाइव टीवी

राम मंदिर ट्रस्ट ऐलान पर रमन सिंह ने कहा- पूरे देश कर रहा था इस फैसले का इंतजार
Raipur News in Hindi

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 5, 2020, 5:45 PM IST
राम मंदिर ट्रस्ट ऐलान पर रमन सिंह ने कहा- पूरे देश कर रहा था इस फैसले का इंतजार
राम मंदिर ट्रस्ट के ऐलान पर डॉ. रमन सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है. (File Photo)

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इस भव्य मंदिर से निर्माण से पूरे देश में भारत का गौरव और सम्मान बढ़ेगा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) ने राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) के ऐलान पर अपनी खुशी जाहिर की है. पूर्व सीएम ने कहा कि 1540 से लेकर आज तक न जाने काफी समय बीत गया है. पूरा देश इस फैसले का इंतजार कर रहा था. लोग चाह रहे थे कि जल्द इस समस्या का समाधान कर दिया जाए. अब पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में एक रास्ता निकलकर सामने आ रहा है. डॉ. रमन ने कहा कि अब सरकार को अधिकार मिला एक ट्रस्ट के गठन का. करोड़ों भारतीय के आस्था के प्रतीक श्रीराम लला को सम्मान पूर्वक मंदिर के निर्माण के बाद वहां विराजा जाए, ये कल्पना और सपना हम सभी ने देखा है. इस भव्य मंदिर से निर्माण से पूरे देश में भारत का गौरव और सम्मान बढ़ेगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है ऐलान

बता दें कि लोकसभा (Lok Sabha) में बजट सत्र 2020 (Budget 2020) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अयोध्या (Ayodhya) स्थित श्री रामजन्म स्थल (Ramjanm Sthal) से जुड़ा एक बड़ा ऐलान किया. पीएम मोदी ने सदन में कहा कि राम जन्मभूमि से जुड़ा मुद्दा मेरे दिल के बहुत करीब है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार वृहद योजना तैयार की जा रही है. राम मंदिर से जुड़े न्यास का ऐलान करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रस्ट का नाम श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र होगा. यह इससे जुड़े सभी फैसले लेने के लिए स्वतंत्र होगी.

pm modi announces setting up ram mandir trust this was how case heared in supreme court and got win
पीएम मोदी ने सदन में कहा कि रामजन्मभूमि से जुड़ा मुद्दा मेरे दिल के बहुत करीब है.


मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने 9 नवंबर को ऐतिहासिक फैसले में एक सदी से अधिक पुराने मामले का पटाक्षेप करते हुए अयोध्या (Ayodhya) में विवादित स्थल पर राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. साथ ही व्यवस्था दी कि पवित्र नगरी में मस्जिद के लिए पांच एकड़ वैकल्पिक जमीन दी जाए.

 ये भी पढ़ें: 

धान खरीदी पर मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, प्रदेश सरकार को दी ये सलाह 

दिल्ली आलाकमान को रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी कांग्रेस सरकर, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कोहरे के चलते विजिबिलिटी हुई कम, रायपुर आने वाली ये 6 फ्लाइट हुई डायवर्ट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 5:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर