लाइव टीवी

CAA विरोध पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा- दिल्ली में जो हो रहा है वही असली गुजरात मॉडल है

Preeti George | News18 Chhattisgarh
Updated: December 16, 2019, 11:34 AM IST
CAA विरोध पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा- दिल्ली में जो हो रहा है वही असली गुजरात मॉडल है
सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया है. (File Photo)

CAA विरोध पर केंद्र सरकार को निशाना साधते हुए सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक ट्वीट (Tweet) किया है.

  • Share this:
रायपुर. नागरिकता संशोधन कानून 2019 (Citizen Amendment act 2019) का काफी विरोध हो रहा है. देश भर में नागरिकता संशोधन कानूनको लेकर विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है. इस कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन (Violent Demonstration) भी देखा गया. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), बिहार (Bihar) और नॉर्थ ईस्ट (North East) में नागरिकता कानून पर प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए हैं. वहीं अब इस मसले पर केंद्र सरकार को निशाना साधते हुए सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक ट्वीट (Tweet) किया है.

सीएम भूपेश बघेल का ट्वीट

दिल्ली में हो रहे प्रदर्शन पर केंद्र सरकार को निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट में सीएम बघेल ने कहा कि दिल्ली में आज जो हो रहा है वही असली गुजरात मॉडल है. उन्होंने कहा कि बंगाल, उत्तर-पूर्वी राज्यों से लेकर देश की राजधानी दिल्ली तक जल रही है. बस कुछ लोगों की जिद इस देश की अखंडता और सम्प्रभुता को नष्ट कर रही है. 



 

दिल्ली में प्रदर्शन

मालूम हो कि राजधानी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हिंसा भड़क गई है. तो वहीं नागरिकता संशोधन कानून के ‌खिलाफ विरोध की आग अब दिल्ली यूनिवर्सिटी भी जा पहुंची है. यहां पर प्रदर्शन की जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने DU की आर्ट्स फैकल्टी को घेर लिया. जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी  (Jamia Millia Islamia University) की घटना के विरोध में सोमवार को डीयू में भी छात्र प्रदर्शन कर सकते हैं. इसी सूचना के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए थे.

ये भी पढ़ें: 

तापमान में तेजी से होगी गिरावट, मौसम विभाग ने इन इलाकों में बारिश की जताई संभावना 

डेम में छलांग लगाकर पुलिस वाले के बेटे ने की खुदकुशी की कोशिश, लोगों ने बचाई जान 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 11:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर