लाइव टीवी

CAA बवाल पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा- 'किसके माथे पर लिखा है वो पाकिस्तानी है?'

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: December 23, 2019, 4:28 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप (NRC) का विरोध छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी शुरू हो गया है.

  • Share this:
रायपुर. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप (NRC) का विरोध छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी शुरू हो गया है. इसके तहत ही सोमवार को दुर्ग (Durg) जिले के भिलाई (Bhilai) में संविधान बचाओ रैली का आयोजन किया गया. भिलाई (Bhilai) के सिवि​क सेंटर में आयोजित इस रैली में बड़ी संख्या में कांग्रेसी (Congress) व अन्य समाजिक संगठनों के लोग शामिल हुए. इस रैली में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केन्द्र की बीजेपी (BJP) सरकार पर जमकर निशाना साधा.

भिलाई (Bhilai) में संविधान बचाओ रैली में सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा- 'ये काला कानून है जो देश को बांटने का काम कर रहा है. झूठ पे झूठ प्रधानमंत्री जी बोले जा रहे हैं. देश में जो आग लगी हुई है, उसके लिए जिम्मेदार अमित शाह हैं, बीजेपी है, प्रधानमंत्री हैं. केन्द्र सरकार कहती है कि भारतीय नागरिक को चिंता करने की जरूरत नहीं है तो किसके माथे पर लिखा है कि वो बांग्लादेशी है, या पाकिस्तानी है.'

Chhattisgarh
संविधान बचाओ रैली में उपस्थित मंत्री रविन्द्र चौबे, मो अकबर व अन्य.


सबको साबित करना पड़ेगा

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि आपके पास आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस सहित कई प्रमाण हैं, जिनके आधार पर आप भारतीय हैं, लेकिन केंद्र सरकार आधार को भी नहीं मान रही. इन दस्तावेजों के होने के बाद भी आपको साबित करना होगा कि आप भारतीय ना​गरिक हैं. असम में ही मुख्यमंत्री के साथ उनके पार्टी के लोग कह रहे हैं कि ये गलत हुआ है. प्रधानमंत्री जी दिल्ली में रामलीला मैदान में कितना झूठ कहा कितना सच कहा ये सबके सामने है. सीएम बघेल ने कहा कि 1906 में साउथ अफ्रीका में एशियन सिटीजन रजिस्ट्रेशन लागू किया गया था और महात्मा गांधी ने 1907 में इसका विरोध किया था कि मैं अपना फिंगर प्रिंट नहीं दूंगा. इस काले कानून का हम भी विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव: दंतेवाड़ा में स्ट्रॉंग रूम के बाहर पहरेदारी कर रही BJP 

नगरीय निकाय चुनाव: रिजल्ट से पहले ही बागियों को साधने में लगी BJP, ये हैं महापौर के दावेदार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर