लाइव टीवी

नागरिकता संशोधन बिल पर CM भूपेश बघेल ने कहा, बंटवारे के अलावा बीजेपी ने किया ही क्या है?

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: December 11, 2019, 12:21 PM IST
नागरिकता संशोधन बिल पर CM भूपेश बघेल ने कहा, बंटवारे के अलावा बीजेपी ने किया ही क्या है?
ता प्रतिपक्ष धरमलाल ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल को सपने में गोडसे दिखाई दे रहें हैं.

नागरिकता संसोधन बिल को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही केंद्र पर धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप भी लगाया.

  • Share this:
रायपुर.  लोकसभा (Lok Sabha) से पास होने के बाद नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) बुधवार दोपहर को राज्यसभा (Rajya Sabha) में पेश किया जाएगा.  विपक्ष इस बिल का लगातार विरोध कर रही है. देश के कई हिस्सों में इसे लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. वहीं नागरिकता संशोधन बिल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने एक बड़ा बयान दिया है. नागरिकता संसोधन बिल को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही केंद्र पर धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप भी लगाया.

बीजेपी पर आरोप

मंगलवार को मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी को जो आता है वही करती है. बीजेपी कभी धर्म के नाम पर बांटती है तो कभी महजब के नाम पर लोगों को बांटती रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी का राम मंदिर पर दुकान बंद होने के बाद वो अब लोगों को लड़ाने का काम कर रही है. साथ ही ये भी कहा कि हिन्दु के पैरोकार होने का दावा करने वाली केंद्र सरकार पिछले 6 साल में लोगों के लिए कुछ कर नहीं पाई है.

 कांग्रेस का प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी. बुधवार सुबह तकरीबन 11:30 बजे राजीव गांधी चौक में कांग्रेस का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया है. जिला कांग्रेस कमेटी ने  ये आयोजन किया है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक,पार्षद, पूर्व पार्षद प्रदेश पदाधिकारी, शहर एवं ब्लॉक पदाधिकारी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे.



इसके साथ ही वॉर्ड पदाधिकारी के साथ महिला कांग्रेस के पदाधिकारी एवं सदस्यगण, युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवादल, किसान काग्रेस, असंगठित क्षेत्र जनसमस्या निवारण प्रकोष्ठ ,अल्पसंख्यक विभाग, अनुसूचित जाति जनजाति विभाग,पिछड़ा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ, बूथ अध्यक्ष,सेक्टर अध्यक्ष,जोन अध्यक्ष एवं सभी मोर्चा प्रकोष्ठों ,महापौर प्रतिनिधि को भी गांधी चौक सुभाष स्टेडियम के सामने प्रदर्शन में शामिल होने के निर्देश पार्टी द्वारा दिया गया है.ये भी पढ़ें: 

 

चाकू मारकर रायगढ़ की दो युवतियों की हत्या, CCTV फुटेज में दिखे आरोपी, जांच शुरू 

2 हजार बागी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस ने जारी किया नोटिस, जवाब नहीं देने पर होंगे निलंबित!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 10:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर