MP के सियासी संग्राम पर CM भूपेश बघेल बोले- अभी कमलनाथ का 'पत्ता' खुलना बाकी है!
Raipur News in Hindi

MP के सियासी संग्राम पर CM भूपेश बघेल बोले- अभी कमलनाथ का 'पत्ता' खुलना बाकी है!
एमपी की सियासत पर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है. (File Photo)

साथ ही माना जा रहा है कि सीएम बघेल राज्यसभा की खाली हो रही दो सीटों पर ही पार्टी के आला नेताओं से चर्चा कर सकते हैं.

  • Share this:
रायपुर. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ने के बाद कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी हलचल तेज हो गई है. एमपी के सियासी धमासान के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) दिल्ली (Delhi) रवाना हो गए हैं. एमपी में ताजा राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए सीएम बघेल का दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है. जानकारों की मानें तो सीएम बघेल आलाकमान से मध्य प्रदेश के ताजा हालातों पर चर्चा कर सकते हैं. साथ ही माना जा रहा है कि सीएम बघेल राज्यसभा की खाली हो रही दो सीटों पर ही पार्टी के आला नेताओं से चर्चा कर सकते हैं.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में राज्यसभा (Rajya Sabha) के लिए दो सीटें खाली हो रही हैं. पहली सीट कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा (Mitilal Vora) की खाली होगी. तो वहीं बीजेपी से राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह जूदेव (Ranvijay Singh Judeo) का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है. वहीं राज्यसभा के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी शुक्रवार से शुरू हो गई है. यह प्रक्रिया 13 मार्च तक चलेगी. मालूम हो कि यह दोनों ही सीटें कांग्रेस के खाते में जाएंगी, लेकिन कांग्रेस अभी तक नाम नहीं किया है.

अचानक रवाना हुए सीएम भूपेश बघेल!



सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आलाकमन से दिल्ली आने का बुलावा आया था. इसके बाद बुधवार सुबह सीएम बघेल दिल्ली रवाना हुए. दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सीएम शाामिल होंगे. माना जा रहा है कि राज्यसभा की दो सीट के लिए नाम  बैठक में तय किया जाएगा. जल्द पार्टी नामों का एलान भी कर सकती है. इसके साथ ही मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक को लेकर भी हाईकमान से सीएम बघेल चर्चा कर सकते हैं. गुरुवार को मुख्यमंत्री वापस रायपुर लौट सकते हैं.



Political drama in Jyoti-Jyotiraditya Scindia may be the new PCC Chief Kamal Nath
दिल्ली रवाना होने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर एमपी के सियासी तूफान पर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है. 


शायराना अंदाज में कही ये बात

दिल्ली रवाना होने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर एमपी के सियासी तूफान पर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिल्ली के भाग से छींका नहीं फूटता, कांग्रेस से लोग शोर करते हुए जाते हैं, दुम दबा कर वापस आते हैं. सीएम बघेल ने शायराना अंदाज में कहा कि कुछ तो मज़बूरी रही होगी वरना कोई यूंही बेवफा नहीं होता. कमलनाथ सरकार के जाने या बचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी कमलनाथ का पत्ता खुलना बाकी है.

Income tax raid, IT raid, CM Bhupesh Baghel, Chhattisgarh News, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीएम भूपेश बघेल, आयकर का छापा, दबिश, आईटी, सीजी न्यूज, छत्तीसगढ़, सौम्या चौरसिया, सौम्या चौरसिया के घर आईटी का छापा, IT raid on Soumya Chaurasia, IT raip, on cm bhupesh baghel deputy secretary, सीएम भूपेश बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी के घर पर आईटी का छापा, congress complaint to governor Anusuiya Uike, कांग्रेस करेगी राज्यपाल अनुसुइया उइके से शिकायत, आईटी रेड की कांग्रेस ने की शिकायत, congress complaint on it raid in chhattisgarh,  it raid in chhattisgarh, छत्तीसगढ़ में आईटी की बड़ी कार्रवाई, congress delhi visit, सीएम भूपेश बघेल दिल्ली रवाना, छत्तीसगढ़ के आईटी रेड पर दिल्ली में बैठक, meeting in delhi on it raid in chhattisgarh
आलाकमान से राज्यसभा के नामों पर चर्चा कर सकते हैं सीएम भूपेश बघेल.


सीएम भूपेश बघेल ने दिल्ली दौरे को लेकर कहा कि राज्यसभा के लिए नाम तय करने दिल्ली जा रहा हूं. छत्तीसगढ़ से दो लोगों को राज्यसभा जाना है, नाम तय करना है. आला कमान से मिलकर नाम तय करना है. MP के कांग्रेस विधायकों को छत्तीसगढ़ लाने की चर्चा पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आलाकमान का जो निर्णय होगा हमें स्वीकार होगा.

 

ये भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़: राज्यसभा की 2 सीटें जीतने का भरोसा, मगर नाम ही तय नहीं कर पा रही कांग्रेस

Holi 2020: यहां देवताओं के साथ खेली जाती है होली, जानें बस्तर की ये खास परंपरा 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading