लाइव टीवी

नान मामले में भट्ट के बयान पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, डॉ. रमन सिंह को बताया...

News18 Chhattisgarh
Updated: September 14, 2019, 5:10 PM IST
नान मामले में भट्ट के बयान पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा, डॉ. रमन सिंह को बताया...
कांग्रेस ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह पर गंभीर आरोप लगाए है. (फाइल फोटो)

बीजेपी को घेरना कांग्रेस अब प्रदेश स्तरीय आंदोलन भी करने जा रही है.

  • Share this:
रायपुर.  नान घोटाला मामले में मुख्य आरोपी शिवशंकर भट्ट द्वारा दिए गए बयान के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत में बवाल मच गया है. भट्ट ने दावा किया था कि बीजेपी ने नान घोटाले के पैसों से ही 2013 का विधानसभा चुनाव लड़ा था. साथ ही फर्जी राशन कार्ड बनाने की भी जिक्र किया था. अब इस बयान के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोल दिया है. बता दें कि नान मामले को लेकर शनिवार को कांग्रेस ने एक पीसी ली. प्रेसवार्ता लेते हुए कांग्रेस की ओर शैलेष नितिन त्रिवेदी और गिरिश देवांगन ने डॉ. रमन सिंह को भ्रष्टचारा का प्रतीक बताया है. बीजेपी को घेरना कांग्रेस अब प्रदेश स्तरीय आंदोलन भी करने जा रही है. कांग्रेस सोमवार को प्रदेश के सभी ब्लॉक-जिला मुख्यालयों में डॉ.रमन सिंह और अजीत जोगी का पुतला दहन करने वाली है.

सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात 

नान घोटाला मामले में आरोपी शिवशंकर भट्ट के बयान और पूर्व सीएम रमन सिंह पर लगे आरोपों पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि शिवशंकर भट्ट को डॉ. रमन सिंह का संरक्षण प्राप्त था. उन्हीं के आदमी ने 164 का बयान दिया है, तो गलत क्या है? सीएम बघेल ने कहा कि पी. चिदंबरम के खिलाफ जब अपराध दर्ज हुआ था तो रमन सिंह चुप क्यों थे, उन्हें तब ज्ञान क्यों नहीं आया की अपराधी के ही बयान पर उन पर अपराध दर्ज हुआ है, अब खुद की बारी आई तो उन्हें ज्ञात हो रहा है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि चाउर वाले बाबा बनकर रमन सिंह घूमा करते थे. अब बताये क्या बनकर घूमेंगे? (File Photo)


मुख्यमंत्री ने कहा कि विधि सम्मत कार्रवाई होगी. क्या होगा क्या नहीं ये पुलिस प्रशासन और EOW जानें. 21 लाख राशन कार्ड फर्जी बनाने का जो आरोप हमने लगाया था अब शिवशंकर भट्ट के बयान से ये साफ हो गया कि वो आरोप सही थे. उन्होने कहा कि चाउर वाले बाबा बनकर रमन सिंह घूमा करते थे. अब बताये क्या बनकर घूमेंगे?  बदलापुर की वो बात करते हैं लेकिन मैने कोई ऐसा काम नहीं किया है, मैं चुनौती देता हूं कि वो साबित करें एक भी बदलापुर.

शिवशंकर भट्ट ने लगाया था ये आरोप

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित नागरिक आपूर्ति निगम (नान) घोटाले के मुख्य आरोपी और पूर्व महाप्रबंधक शिवशंकर भट्ट (Shiv Shankar Bhatt) ने कोर्ट में धारा 164 के तहत शपथ पत्र (Affidavit) दाखिल किया. शपथ पत्र में भट्ट ने दावा किया है कि बीजेपी (BJP) ने घोटाले (SCAM) की रकम से ही वर्ष 2013 का विधानसभा चुनाव लड़ा था. इस घोटाले के सूत्रधार तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह थे. भट्ट ने शपथ पत्र में कहा है कि वर्ष 2013 में पूर्व सीएम रमन सिंह (Former CM Raman Singh) और खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले (punnulal mohle) के दबाव के कारण 21 लाख फर्जी राशन कार्ड बनाए गए थे. इससे सरकार को हर साल करीब 3 हजार करोड़ का नुकसान हुआ. बता दें कि भट्ट ने शुक्रवार को अदालत में 5 पेज का नोटरी शपथ पत्र दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

रामविचार नेताम बोले- BJP को गैरों पर ज्यादा भरोसे, इसलिए हुआ ऐसा हाल  

दंतेवाड़ा उपचुनाव: कांग्रेस स्टार प्रचारों की लिस्ट जारी, छत्तीसगढ़ आएंगे ये खास चेहरे 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 5:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...