Home /News /chhattisgarh /

एक कोरोना योद्धा ने की दूसरे की मदद, डॉक्टरों ने DGP को सौंपे 500 N95 मास्क

एक कोरोना योद्धा ने की दूसरे की मदद, डॉक्टरों ने DGP को सौंपे 500 N95 मास्क

पुलिसकर्मियों को इससे बहुत बड़ी राहत मिल सकती है.

पुलिसकर्मियों को इससे बहुत बड़ी राहत मिल सकती है.

डॉक्टर द्वारा N-95 मास्क दिए जाने पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि इस मास्क के इस्तेमाल से पुलिसकर्मी स्वमं स्वस्थ्य तो दुनिया स्वस्थ्य की तर्ज पर कार्य करेंगे.

रायपुर. कोविड-19 के खिलाफ जंग में हर कोई अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहा है, जिसे जहां-जैसा मौका मिल रहा है इस युद्ध में वह तत्पर्य होकर भूमिका निभा रहा है. समाज सेवियों से लेकर शासन-प्रशासन और जनप्रतिनिधियों तक हर स्तर पर इस युद्ध में लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं. आम लोगों और जरूरतमंदों के मदद के लिए हर हाथ आगे बढ़ रहा हैं. मुख्यमंत्री सहायाता कोष से लेकर प्रधानमंत्री राहत कोष तक में लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं और सहयोग कर रहे हैं.

इतना ही नहीं धूप में खड़े पुलिस कर्मियों की मदद के लिए भी लोग भरसक आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में आज एक नायाब तस्वीर देखने को मिली कि एक कोरोना योद्धा ने दूसरे कोरोना योद्धा की मदद की. वह भी ऐसी मदद जो कोरोना के खिलाफ जंग में सबसे अहम कड़ी में शामिल हैं. आज राजधानी रायपुर के पुराने पुलिस मुख्यालय से एक तस्वीर निकली जिसमें शहर के प्रसिद्ध डॉ. अब्बास नकवी, कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी और व्यापार प्रकोष्ठ के गौतम कक्कड़ ने डीजीपी डीएम अवस्थी को 500 नग एन-95 मास्क सौंप कोविड-19 के खिलाफ धरातल पर लड़ाई लड़ने वाले योद्धाओं को वितरण करने का आग्रह किया.

500 पुलिस जवानों तक पुहंचेगी मदद

COVID-19 महामारी से मुकाबला करने के लिए रायपुर पुलिस के 500 जवानों की सुरक्षा के लिए राज्य के पुलिस प्रमुख डीजीपी डीएम अवस्थी को N-95 मास्क रायपुर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ. अब्बास नकवी, कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी व्यापार प्रकोष्ठ के गौतम कक्कड ने प्रदान किया. राज्य के पुलिस प्रमुख डीजीपी डीएम अवस्थी ने इस मौके पर चिकित्सक अब्बास नकवी द्वारा की गई नयाब पहल की सराहना करते हुए COVID 19 की जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों को इससे बहुत बड़ी राहत मिलने की बात कही.
खुद स्वस्थ्य तो दुनिया स्वस्थ्य

डॉक्टर द्वारा एन-95 मास्क दिए जाने पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि इस मास्क के इस्तेमाल से पुलिसकर्मी स्वमं स्वस्थ्य तो दुनिया स्वस्थ्य की तर्ज पर कार्य करेंगे. डीजीपी ने कोरोना के खिलाफ जंग में लगे जवानों का भी मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें और अधिक सतर्कता-लगन और मेहन से कार्य करने के लिए प्रेरित किया.
पुलिस परिवार को फ्री चिकित्सकीय सहाल दी जाएगी

एन-95 मास्क देने के बाद डॉ.अब्बास नकवी ने पुलिस को भरोसा दिलाया कि आगामी समय में पुलिस कर्मियों और उनके परिजनों को किसी भी प्रकार की कोई भी चिकित्सकीय सलाह की आवश्यकता होगी तो उन्हें निशुल्क प्रदान किया जाएगा, ताकि COVID-19 महामारी यह लड़ाई में वे तत्परता से जुटे रहें. डॉ. नकवी ने कहा कि पुलिस कर्मियों के कारण पूरे शहर की और पूरे प्रदेश की जनता सुरक्षित अपने-अपने घरों में हैं और जो पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं उनकी जवाबदेही हमारी और आम नागरिकों की है.

ये भी पढ़ें: 

रायपुर में अभी जारी रहेगा प्रतिबंध, सेंट्रल गाइडलाइन पर सरकार करेगी फैसला 

 Lockdown Effect: अक्षय तृतीया पर नहीं बजेगी शहनाई, सात फेरों के लिए करना होगा इंतजार

Tags: Chhattisgarh news, Chhattisgarh police, Corona Virus, Raipur news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर