झारखंड में सक्रिय एक करोड़ का इनामी नक्सली सुधाकर ने पत्नी संग किया सरेंडर

एंटी नक्सल मूवमेंट के तहत सुरक्षा बल के जवानों को एक बड़ी सफलता मिली है. नक्सलियों के एक बड़े लीडर ने अपनी पत्नी के साथ सरेंडर किया है.

Prakash Chandra Hota | News18 Chhattisgarh
Updated: February 11, 2019, 6:55 PM IST
झारखंड में सक्रिय एक करोड़ का इनामी नक्सली सुधाकर ने पत्नी संग किया सरेंडर
सांकेतिक तस्वीर
Prakash Chandra Hota | News18 Chhattisgarh
Updated: February 11, 2019, 6:55 PM IST
एंटी नक्सल मूवमेंट के तहत सुरक्षा बल के जवानों को एक बड़ी सफलता मिली है. नक्सलियों के एक बड़े लीडर ने अपनी पत्नी के साथ सरेंडर किया है. सीपीआई (माओईस्ट) के केन्द्रीय कमेटी सदस्य सुधाकर उर्फ किरण उर्फ सतवा जी और माधवी उर्फ नीलिमा ने सरेंडर किया है. दोनों पति-पत्नी हैं. सुधाकर पर झारखंड पुलिस ने एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित है. जबकि उसकी पत्नी नीलिमा पर 25 लाख रुपये का इनाम पुलिस ने रखा है.

नक्सल संगठन के इन दोनों बड़ी लीडर के तेलंगाना पुलिस के सामने आत्मसमर्पण की सूचना मिली रही है. सूत्रों के मुताबिक दो साल पहले सुधाकर को छत्तीसगढ़ के बस्तर से झारखंड भेजा गया था. बस्तर संभाग के बीजापुर डिवीज़नल कमेटी सचिव रही माधवी उर्फ नीलिमा भी झारखंड में सक्रिय थी. बताते हैं कि 5 महीने पहले सुधाकर का भाई बी नारायण को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वो भी नक्सल संगठन से जुड़ा बताया जा रहा था. इसके बाद से ही झारखंड और तेलंगाना पुलिस के दबाव में सुधाकर था.

नक्सलियों के दोनों ही बड़े कैडर के आत्मसमर्पण को बड़ी कामयाबी की तौर पर देखा जा रहा है. साल 2018 तक बस्तर में हुई नक्सल हिंसा की बड़ी घटनाओं में सुधाकर का शामिल होना बताया जा रहा है. हालांकि इसको लेकर फिलहाल कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. फिर भी पुलिस से जुड़े सूत्र सुधाकर व नीलिमा के सरेंडर की खबरों से इनकार नहीं कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें: लोकसभा की टिकट के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस में घमासान, इस नीति का विरोध कर रहे नेता 

ये भी पढ़ें: जानिए बस्तर की इस अनोखी कला के कायल क्यों हैं टेक्सटाइल से जुड़े कलाकार
ये भी पढ़ें: कपड़ों की रंगाई की दुनिया में मान बढ़ा रही है बस्तर की ये अनूठी कला, स्टडी के लिए आई न्यूयॉर्क की टीम 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...