Home /News /chhattisgarh /

लड़कियों के नाम से बनाता था फर्जी ID, फिर अश्लील वीडियो भेज करता था ब्लैकमेल

लड़कियों के नाम से बनाता था फर्जी ID, फिर अश्लील वीडियो भेज करता था ब्लैकमेल

पुलिस ने आरोपी को राजस्थान से गिरप्तार किया है.

पुलिस ने आरोपी को राजस्थान से गिरप्तार किया है.

Chhattisgarh News: फेसबुक में फर्जी आईडी (Fake Facebook ID) बनाकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाने वाले शातिर धोखेबाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अश्लील वीडियो बनाकर महिलाओं को ब्लैकमेल करता था.

रायपुर. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) में महिलाओं के नाम से फर्जी आईडी बनाकर  अश्लील वीडियो कॉल कर लोगों को ब्लैकमेल (Blackmail) करने वाले आरोपी को राजस्थान (Rajasthan) से गिरफ्तार किया है. आरोपी फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर उसमें अपनी गलत जानकारी डालता था. इस आरोपी ने कई लोगों को झांसे में लेकर फंसाया. फिर चैटिंग के जरिए दोस्ती आगे बढ़ाता था. Whatsapp नंबर लेकर फिर ब्लैकमेलिंग का गोरखधंधा चलाता था. रायपुर जिले के आरंग की रहने वाली एक पीड़िता को उसके फेसबुक आईडी पर 24 जुलाई को रोहिनी शर्मा नामक युवती का फ्रेंड रिक्वेस्ट आया.

पीड़िता ने रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लिया. कुछ दिनों तक दोनों की चैटिंग होती रही. 28 जून को किसी तरह रोहिनी शर्मा ने पीड़िता के Whatsapp नंबर लेकर वीडियो कॉल किया. पीड़िता के निजी पलों को उसने पहले रिकॉर्ड किया. फिर 29 जून को आरोपी ने महिला का अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर फेसबुक मैसेंजर में शेयर किया और 37 हजार रुपए की मांग की. पीड़िता ने रकम ट्रांसफर भी कर दिया. फिर पीड़िता ने थाने में इस मामले की सूचना दी.

पुलिस ने आरोपी को दबोचा

शिकायत के बाद आरंग थाने में धारा 384 कायम कर आरोपी की तलाश की जा रही थी. साइबर सेल की टीम को आरोपी को चिन्हांकित करने में सफलता मिली. आरोपी की पहचान लियाकत खान के रूप में करते हुए आरोपी की मौजूदगी राजस्थान के जिला अलवर में होना पाया गया. इस पर थाना आरंग के उपनिरीक्षक टीआर साहू के नेतृत्व में सायबर सेल की 04 सदस्यीय टीम को राजस्थान के अलवर रवाना किया गया. तफ्तीश में पुलिस को पता चला की आरोपी ने बड़ी ही चालाकी से अपनी पहचान छिपाकर इस वारदात को अंजाम दिया था. आरोपी का इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट नंबर सब फर्जी था.

अलवर में कैम्प कर रही टीम को तकनीकी विश्लेषण के आधार पर घटना के आरोपी लियाकत खान के निवास स्थान के संबंध में अहम सुराग मिले. टीम के सदस्यों ने आरोपी लियाकत खान को गिरफ्तार कर लिया. प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोपी लियाकत खान से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

Tags: Fake Facebook ID, Online fraud

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर