सुपर बाइक खरीदने का था सपना, पर लग गई 1.40 लाख की चपत, जानें क्या है मामला
Raipur News in Hindi

सुपर बाइक खरीदने का था सपना, पर लग गई 1.40 लाख की चपत, जानें क्या है मामला
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (Demo Pic)

आजाद चौक सीएसपी सुनील शर्मा का कहना है मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों के अकाउंट डिटेल निकाला जाएगा उसके बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में ओएलएक्स (OLX) के माध्यम से सामान बेचने के नाम पर धोखाधड़ी के 2 मामले सामने आए हैं. पहले केस में महंगी सुपर बाइक खरीदने के नाम पर युवक 1 लाख 41 हजार रुपए की ठगी का शिकार हुआ है. तो वहीं दूसरे मामले में मोबाइल फोन खरीदने के नाम पर 14 हजार रुपए की चपत एक शख्स को लगी है. दोनों की मामलों में बेहद शातिर तरीके से फ्रॉड किया गया है. पीड़ितों ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की दी है. मामले की तफ्तीश की जा रही है.

दरअसल, एम्स रायपुर में काम करने वाले दीपक कुमार सैनी नाम के शख्स ने ओएलएक्स में एक सुपर बाइक का विज्ञापन देखा था जिसे खरीदने के लिए संपर्क करने पर आरोपी ने रजिस्ट्रेशन फीस के रूप में 51 सौ रुपए जमा कराने के लिए कहा. इसके बाद ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से जमा करा दिया.  इसके बाद आरोपी बेहद शातिर तरीके से अलग-अलग तरीकों से दीपक सैनी को झांसा देता रहा और और अपने साथ दूसरे लोगों को भी जोड़ने पर आकर्षक कूपन के माध्यम से इनाम मिलने की बात कही. बाइक खरीदने के लिए दीपक सैनी ने किश्तों में 1 लाख रुपए जमा करा चुका था. इसके बाद भी आरोपी ने अंतिम किस्त के रूप में 41 हजार रूपए और जमा कराने के लिए कहा. जब दीपक पैसे देने आनाकानी करने लगा तो आरोपी ने पूरे पैसे डूब जाने और इनामी कूपन भी नहीं मिलने की बात कही.

झांसा में आकर गवाई रकम



परेशान होकर दीपक सैनी ने 41 हजार रूपए और जमा करा दिए. इस तरह कुल 1 लाख 41 हजार रुपए 5 बार में जमा करा दिए लेकिन उसको बाइक नहीं मिली. फिर उसने आमानाका थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई. इसी तरह दूसरे मामले में मोमिनपारा में रहने वाले रब्बानी खान ने ओएलएक्स में एक मोबाइल देखा था जिसे 15 हजार रुपए में खरीदने पर बात बन गई. आरोपी मोबाइल धारक ने रब्बानी खान से 14 हजार रूपए अपने खाते में जमा करा लिए और मोबाइल कोरियर से भेजने की बात कही. लेकिन कोरियर से मोबाइल पहुंचा ही नहीं. इसके बाद पीड़ित रब्बानी खान ने इसकी शिकायत आजाद चौक थाने में शिकायत दर्ज कराई है. दोनों ही मामलों में पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आजाद चौक सीएसपी सुनील शर्मा का कहना है मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों के अकाउंट डिटेल निकाला जाएगा उसके बाद आगे कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें: 

COVID-19 Update: बलौदाबाजार, जगदलपुर और बिलासपुर से नए मामले, एक्टिव केस हुए 286 

रायपुर: रेलवे के इंजीनियरों ने तैयार किया रोबोट, खास तकनीक से कोच को करेगा सैनिटाइज 

 
First published: May 28, 2020, 2:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading