लाइव टीवी

पदयात्रा कांग्रेस का अस्त्र, छत्तीसगढ़ में इससे ही BJP को हराया: मंत्री रविन्द्र चौबे

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: October 10, 2019, 4:13 PM IST
पदयात्रा कांग्रेस का अस्त्र, छत्तीसगढ़ में इससे ही BJP को हराया: मंत्री रविन्द्र चौबे
राज्य के वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि देश में आज दो विचारधार है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने गांधी विचार पद यात्रा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने गांधी विचार पद यात्रा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. मंत्री चौबे ने कहा कि राज्य में पद यात्रा करने की पुरानी परंपरा है. बीजेपी (BJP) से संघर्ष का शंखनाद भी पद यात्रा से ही हुआ था और यही कांग्रेस (Congress) का प्रमुख अस्त्र भी था. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में हमने बड़े अंतर से हराया, इसके पीछे पदयात्राओं की भी बड़ी भूमिका रही है. आज गांधी को सिर्फ स्मरण करने के साथ ही लोगों तक उनके विचार पहुचाने की जरूरत है.

राज्य के वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे (Minister Ravindra Chaubey) ने कहा कि देश में आज दो विचारधार है. एक नाथूराम गोडसे की दूसरी महात्मा गांधी की. राष्ट्रवाद भी देश में दो है. बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि राम भी देश दो हो गए एक शबरी के राम और दूसरे सत्ता हथियाने के लिए वोट औऱ नोट के राम हैं. कांग्रेसी गांधी की विरासत हैं.

रग रग में बसे हैं राम
मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि माता कौशल्या की धरती है छत्तीसगढ़. यहां के लोगों की रग रग में राम बसे हैं. यात्रा के जरिए लोगों में जनगणना करना है. पीएम नरेंद्र मोदी गांधी को मानते हैं तो गोडसे की भर्त्सना करनी चाहिए. देश मे गांधी की बात होगी या गोडसे जिंदाबाद चिल्लाने वालो की बात होगी. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी स्पष्ट करें गांधी की किस विचारधारा को मानते हैं. बता दें कि गांधी जी 150वीं जयंती पर कांग्रेस ने गांधी विचार पद यात्रा का आयोजन किया. 4 अक्टूबर को धमतरी से शुरू हुई ये यात्रा 10 अक्टूबर को राजधानी रायपुर के गांधी मैदान में समाप्त हुई. इसी दौरान मंत्री रविन्द्र चौबे का बयान सामने आया.

ये भी पढ़ें: निर्दोषों की रिहाई के लिए सीएम भूपेश बघेल से मिलेंगे आदिवासी, रखेंगे ये शर्त 

RSS का राष्ट्रवाद हिटलर और मुसोलिनी से प्रभावित: CM भूपेश बघेल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...