लाइव टीवी

दिल्ली चुनावों पर दिग्विजय का बयान- नतीजे अच्छा संकेत, लोगों ने नफरत फैलाने वालों को हरा दिया
Bhopal News in Hindi

भाषा
Updated: February 12, 2020, 11:04 PM IST
दिल्ली चुनावों पर दिग्विजय का बयान- नतीजे अच्छा संकेत, लोगों ने नफरत फैलाने वालों को हरा दिया
दिग्विजय ने कहा कि बिहार और पश्चिम बंगाल में भी ऐसे ही नतीजे दोहराए जाएंगे (फाइल फोटो)

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों को अच्छा संकेत बताते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि जिन लोगों ने 'धार्मिक नफरत' फैलाई और नये नागरिकता कानून को लेकर फायदा उठाने की कोशिश की, उन्हें जनता ने उखाड़ फेंका.

  • भाषा
  • Last Updated: February 12, 2020, 11:04 PM IST
  • Share this:
रायपुर. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने शाहीन बाग (Shaheen Bagh) प्रदर्शन के संदर्भ में मतदाताओं से चुनाव से पहले अपील के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) पर कटाक्ष किया. आम आदमी पार्टी की जीत को लेकर उन्होंने कहा कि लोगों ने उस शख्स और पार्टी का समर्थन किया जिस पर उन्हें यकीन था कि वह बीजेपी को हरा पाएगी. वे छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बुधवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे. उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने मुख्य विपक्षी दल भाजपा को करारी शिकस्त देते हुए मंगलवार को दिल्ली में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की थी.

निजी प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचे थे दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह अंबिकापुर जिले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि, 'अमित शाहजी ने लोगों से इतनी जोर से वोटिंग का बटन दबाने के लिए कहा कि उसका करंट शाहीन बाग में महसूस हो. महबूबा मुफ्ती की बेटी ने यह कहते हुए अच्छा बयान दिया कि मतदाताओं ने इतनी जोर से बटन दबाया कि भाजपा को करंट लग गया.'

'जनता ने नफरत फैलाने वालों को उखाड़ फेंका'

उन्होंने कहा कि यह अच्छा संकेत है कि जिन ताकतों ने धर्म के नाम पर नफरत फैलाई और हिंदुओं तथा मुसलमानों को बांटकर नये नागरिकता कानून से राजनीतिक लाभ हासिल करने की कोशिश की, उन्हें चुनावों में लोगों ने उखाड़ फेंका. दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन पर सिंह ने कहा कि सभी वोट आप की ओर चले गए क्योंकि लोगों ने उस शख्स और पार्टी का समर्थन किया जिस पर उन्हें यकीन था कि वह भाजपा को हरा पाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनावों में आप के मुकाबले दिल्ली में अधिक मत हासिल किए थे.

'राज्य सरकारों से धोखा कर रहा केंद्र'
दिग्विजय ने कहा कि बिहार और पश्चिम बंगाल में भी ऐसे ही नतीजे दोहराए जाएंगे. सिंह ने बढ़ती बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था की खराब हालत का हवाला देते हुए हाल के केंद्रीय बजट को निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा कि जीएसटी संग्रह कम होने के कारण राज्य को अपना बकाया हिस्सा नहीं मिल रहा और राज्य सरकारों से धोखा किया जा रहा है. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण किसी भी निधि से बजट में कटौती कर सकती हैं लेकिन राज्य के संवैधानिक अधिकारों को छीना नहीं जाना चाहिए.ये भी पढ़ें -
जल्दबाजी में कांग्रेस! 6 साल में पहली बार CM भूपेश बघेल की गैरमौजूदगी में PCC बैठक की तैयारी
ITMS पर उठा सवाल, लोगों ने पूछा- कैमरे के बावजूद क्यों रोक रही है ट्रैफिक पुलिस?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 10:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर