Home /News /chhattisgarh /

अपनों ने ही दिया कांग्रेस को 'धोखा', हारनी पड़ी ये खास सीट, 'धोखेबाजों' का पता लगाएगी PCC

अपनों ने ही दिया कांग्रेस को 'धोखा', हारनी पड़ी ये खास सीट, 'धोखेबाजों' का पता लगाएगी PCC

पंचायत चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन विपक्षी दल बीजेपी से काफी बेहतर रहा..प्रतीकात्मक फोटो.

पंचायत चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन विपक्षी दल बीजेपी से काफी बेहतर रहा..प्रतीकात्मक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावों (Elections) का सिलसिला अब थम गया है. विधानसभा, लोकसभा, नगरीय निकाय के बाद अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भी हो गए हैं.

धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावों (Elections) का सिलसिला अब थम गया है. विधानसभा, लोकसभा, नगरीय निकाय के बाद अब त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव भी हो गए हैं. पंचायत चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस (Congress) का प्रदर्शन विपक्षी दल बीजेपी (BJP) से काफी बेहतर रहा. 27 में से 20 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष व 21 में जिला पंचायत उपाध्यक्ष कांग्रेस (Congress) के बने हैं. इसके बाद भी कुछ जगहों पर कांग्रेस के अपनों ने ही पार्टी को धोखा देकर क्रॉस वोटिंग की है. इससे कुछ खास सीटों पर कांग्रेस के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष नहीं बन सके.

धमतरी (Dhamtari) सहित प्रदेश के कई जनपदों में कांग्रेस के जहां अध्यक्ष बने. वहीं उपाध्यक्ष के प्रत्याशी हार गए. राजनादगांव में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के जोर लगाने के बाद भी प्रत्याशी को जीत नहीं मिली और बीजेपी के खाते में सीट चली गई. धमतरी जनपद उपाध्यक्ष के बहुमत के लिए जितने सदस्य थे, उतने भी वोट कांग्रेस को नहीं मिले. इससे साफ है कि चुने हुए कांग्रेस समर्थित प्रतिनिधियों ने पार्टी द्वारा तय प्रत्याशीयों को अपना वोट न देकर विरोधी दलों का साथ दिया और क्रास वोटिंग की.

Chhattisgarh
पीसीसी चीफ मोहन मरकाम. फाइल फोटो.


अब जांच की तैयारी
धमतरी प्रवास पर बीते 16 फरवरी को पहुंचे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने क्रॉस वोटिंग की जांच कराने की बात कही. मोहन मरकामा ने बताया कि क्रास वोटिंग की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. जहां कांग्रेस के प्रत्याशियों को अनुमान से कम वोट मिले. वहां की सूची पीसीसी द्वारा मंगाई जाएगी और ये पता लगाया जाएगा कि कांग्रेसी होते हुए भी किस ने पार्टी के प्रत्याशी को वोट नहीं देकर विरोधी दलों का साथ दिया है. पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा है कि अच्छी जीत के बावजूद पार्टी इसे गंभीरता से लेगी और जांच के बाद जरूरी एक्शन भी लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:
सोशल मीडिया में वायरल: दुर्ग सांसद विजय बघेल बने छत्तीसगढ़ BJP के नए अध्यक्ष, हैरत में हाई कमान

प्रियंका गांधी की छत्तीसगढ़ कोटे से राज्यसभा में एंट्री कराएगी कांग्रेस? 

Tags: Chhattisgarh news, Congress, Panchayat, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर