लाइव टीवी

DJ के शोर-शराबे से परेशान नवा रायपुर के लोग, 'रसूख' के आगे बेबस हुई पुलिस
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: February 22, 2020, 10:17 AM IST
DJ के शोर-शराबे से परेशान नवा रायपुर के लोग, 'रसूख' के आगे बेबस हुई पुलिस
पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा है.

डीजे बंद नहीं होने पर 23 फरवरी को प्रदर्शन (Protest) की चेतावनी भी लोगों ने दे दी है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नवा रायपुर (Naya Raipur) में रहने वाले लोग डीजे (DJ) के शोर-शराबे से खासे परेशान हैं. इलाके में खुले एक होटल के रिसॉर्ट में बजने वाले तेज डीजे ने इलाके के लोगों की नींद हराम कर रखी है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार इस मसले की शिकायत पुलिस (Police) से की गई, लेकिन फिर भी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. तेज आवाज से परेशान लोगों में काफी नाराजगी है. डीजे बंद नहीं होने पर 23 फरवरी को प्रदर्शन (Protest) की चेतावनी भी लोगों ने दे दी है.


तेज आवाज से लोग परेशान





नवा रायपुर में रहने वाले ग्रामीण और सेक्टर -27 में रहने वाले लोग होटल में रोजाना होने वाले शोर-शराबे से परेशान है. देर रात तक बजने वाले डीजे ने लोगों को परेशान कर दिया है. इलाके में रहने वाले लोगों ने इसकी शिकायत बकायदा राखी थाने में भी की गई, लेकिन रसूखदारों के आगे पुलिस भी बेबस नज़र आ रही है. शिकायतकर्ताओं के मुताबिक रोजाना मेफेयर रिसॉर्ट से डीजे की तेज आवाज आती रहती है. शाम 7 बजे से लेकर सुबह तक यहां कानफोडू डीजे की आवाज सुनाई देती रहती है.


सेक्टर 27 में रहने वाली बलवंत कौर बल का कहना है कि नवा रायपुर शांत इलाका होने की वजह से यहां आवाज़ और भी ज्याद तेज़ आती है और सबसे ज्यादा परेशान आस-पास के ग्रामीण है जो दिनभर मजदूरी करके सोना चाहते हैं, लेकिन रिसॉर्ट में बजने वाले कानफोडू डीजे की आवाज़ उन्हें सोने नहीं देती. वहीं अंजली चंद्राकर और नीलिमा सिंह का कहना है कि ऐन बोर्ड परीक्षा के समय रिसॉर्ट संचालकों की इन हरकतों की वजह से बच्चों की पढ़ाई पर इसका बुरा असर पड़ रहा है. शाम 7 बजे से ही तेज आवाज शुरू हो जाती है, लेकिन नवा रायपुर में अब तक कोई वीआईपी नहीं रहता, इसलिए उन तक ये आवाज पहुंची ही नहीं.


पुलिस पर आरोप


सेक्टर 27 और नवागांव के लोगों ने इस मामले की शिकायत राखी थाने में दर्ज कराई है, लेकिन संचालक को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है और पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. ऐसे में देर रात तक चलने वाले इस डीजे बंद नहीं करने पर लोगों ने 23 फरवरी को प्रदर्शन की चेतावनी भी दे दी है.






ये भी पढ़ें: 




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 10:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर