लाइव टीवी

पीएल पुनिया ने गोडसे से की PM नरेंद्र मोदी की तुलना, कहा- दोनों सिर झुकाकर करते है हमला

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: February 13, 2020, 2:32 PM IST
पीएल पुनिया ने गोडसे से की PM नरेंद्र मोदी की तुलना, कहा- दोनों सिर झुकाकर करते है हमला
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने एक बड़ा बयान दिया है.

प्रेसवार्ता में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि नाथूराम ने भी गांधी की हत्या करने से पहले उन्हें नमन किया था. दोनों एक ही संस्कृति के हैं.

  • Share this:
रायपुर. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए एक बड़ा बयान दिया है. पुनिया ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तुलना नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) से कर दी है. दरअसल, राजधानी रायपुर के राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रेसवार्ता में चर्चा के दौरान ये बयान दिया. पीएल पुनिया ने कहा कि दोनों सिर झुकाकर हमला करने वाले हैं. पीएम मोदी जब पहली बार संसद (Parliament) पहुंचे थे तो सीढ़ी को नमन किया था. फिर देश की व्यवस्था पर लगातार हमला कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नाथूराम ने भी गांधी की हत्या करने से पहले उन्हें नमन किया था. दोनों एक ही संस्कृति के हैं.

सामाजिक विषमता पर कहा

समाजिक विषमता को लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी समाजिक विषमता के लिए समाज जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि विषमता समाजिक बुराई है और इसके लिए समाज ही जिम्मेदार है. आजादी के 70 साल बाद सामाजिक विषमता के लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है.

पीएल पुनिया ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.


 

विपक्ष पर साधा निशाना

कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने प्रेसवार्ता में कहा कि सभी प्रदेशों में 12 से 14 फरवरी के बीच आरक्षण को लेकर प्रेस कांफ्रेंस हो रहे है. भाजपा एसटी एससी और ओबीसी आरक्षण को लेकर कुठाराघात करना चाहती है. भाजपा आरक्षण का खुलकर विरोध कर रही है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पैराग्राफ़ 8 और 12 उल्लेखित है. यह कोई सोच नहीं सकता कि आरक्षण को लेकर भाजपा की यह सोच है. सामाजिक और आर्थिक विषमता हमारे लिए बड़ी चुनौती है. आज भी यह विषमता हमारे बीच मौजूद है. छत्तीसगढ़ इस मामले में सौभाग्यशाली है कि यहां एट्रोसिटी की कोई घटनाएं नहीं होती. आरएसएस और भाजपा लगातार आरक्षण के विरोध में बयान देती रही है, लगातार विरोध करती रही है. 

 

ये भी पढ़ें: 

बड़ी लापरवाही: पंच पद पर दूसरे प्रत्याशी का नाम किया घोषित, कलेक्टर ने मांगा जवाब


 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 2:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर