लाइव टीवी

नया रायपुर में एयरबेस बनाने का प्लान, CM भूपेश बघेल ने केंद्र से आदिवासियों के लिए की ये मांग

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: October 23, 2019, 6:25 PM IST
नया रायपुर में एयरबेस बनाने का प्लान, CM भूपेश बघेल ने केंद्र से आदिवासियों के लिए की ये मांग
सीएम भूपेश बघेल ने राजनाथ सिंह से नया रायपुर में एयरफोर्स का एयरबेस बनाने की मांग की है. (File Photo)

सीएम भूपेश बघेल ने वित्तीय मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर GST की वजह से हो रहे नुकसान की भरपाई करने की मांग रखी है.

  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली में बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. इस दौरान दोनों के बीच कई अहम मसलों पर चर्चा हुई. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने राजनाथ सिंह से नया रायपुर में एयरफोर्स का एयरबेस बनाने की मांग की है. साथ ही वित्तीय मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर GST की वजह से हो रहे नुकसान की भरपाई करने की मांग रखी है. साथ ही केन्द्रीय जनजाति मंत्री अर्जुन मुंडा से आदिवासियों के लिए सुविधाओं को बढ़ाने की मांग रखी है.


Loading...

सीएम भूपेश बघेल ने की एयरबेस बनाने की मांग

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने नया रायपुर में इंडियन एयरफोर्स का एयरबेस स्थापित करने की रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से की है. हालांकि पहले ही राज्य सरकार इस मसले पर अपनी अनुमति दे चुका है. सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि GST लगने से पेट्रोलियम पदार्थों पर दो फीसदी का नुकसान हो रहा है. इस वजह से नक्सल प्रभावित क्षेत्र में बैंकिंग सुविधाओं को बढ़ाने की मांग की गई है. एटीएम, बैंक की शाखा खोले का प्रस्ताव रखा गया है. उन्होंने बताया कि केन्द्र से मदद मिलने की उम्मीद है. हमने अपनी बात रख दी है. केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया है, मांग को पूरा करेंगे. अरुण उरांव के भाजपा में शामिल होने पर बिना कुछ कहे सिर्फ शुभकामनाएं राजनाथ सिंह ने दी है.



आदिवासियों के लिए की ये मांग

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय जनजाति मंत्री अर्जुन मुंडा से आदिवासियों के लिए सुविधाओं को बढ़ाने की मांग की है. अर्जून मुड़ा के आवास में मुलाकात के बाद सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि राज्य के आदिवासियों के कई मुद्दों पर चर्चा की गई है. फूड प्रोसेसिंग यूनिट, शिक्षा, आश्रम, स्वास्थ्य, निर्माण पर चर्चा की गई है. उम्मीद है अधिकारियों के साथ बातचीत करके स्वीकृति प्रदान करेंगे.

ये भी पढ़ें: 

सरकार ने लागू किया प्रमोशन पर आरक्षण, SC 13, ST वर्ग को 32 फीसदी मिलेगा रिजर्वेशन 

ट्रेजरी का सर्वर डाउन, दिवाली से पहले कर्मचारियों को वेतन मिलना मुश्किल 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 23, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...