देश के पहले इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के उद्घाटन के बाद भिलाई रवाना हुए PM मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी नया रायपुर स्मार्ट सिटी और भिलाई नगर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2018, 11:32 AM IST
देश के पहले इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम के उद्घाटन के बाद भिलाई रवाना हुए PM मोदी
PM Narebdra Modi. File Photo
News18 Chhattisgarh
Updated: June 14, 2018, 11:32 AM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर हैं. सुबह करीब 10:30 बजे पीएम मोदी रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे. पीएम की अगुवानी के लिए सीएम डॉ. रमन सिंह सहित प्रदेश के अन्य मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे. यहां से पीएम ने नया रायपुर के नागरिक सेवाओं के लिए एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र (इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम) का लोकार्पण किया. इसके बाद पीएम ने बच्चों से बातचीत की. फिर एक वीडियो प्रजेंटेशन के जरिए नया रायपुर के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की जानकारी दी गई. इसके बाद वे भिलाई के लिए रवाना हो गए हैं. कुछ देर बाद वे भिलाई पहुंच जाएंगे.

पीएम मोदी भिलाई से केन्द्र सरकार की ‘उड़ान’ योजना के तहत जनता को रायपुर से जगदलपुर तक यात्री विमान सेवा की भी सौगात देंगे. उनके हाथों इस विमान सेवा के शुभारंभ के साथ ही प्रदेश का आदिवासी बहुल बस्तर संभाग देश के हवाई यातायात के मानचित्र में शामिल हो जाएगा.

इंटीग्रेटेड सेंटर का निरीक्षण करते पीएम मोदी.


भिलाई इस्पात संयंत्र के विस्तारीकरण परियोजना, आईआईटी भिलाई का शिलान्याश सहित मोदी प्रधानमंत्री मातृ वन्दना योजना, स्टैण्डअप और मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मुख्यमंत्री आबादी पट्टा वितरण योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और राज्य सरकार की ई-रिक्शा वितरण योजना के तहत प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को प्रमाण पत्र, चेक और सामग्री आदि का भी वितरण करेंगे.

बता दें कि पिछले तीन साल में नरेन्द्र मोदी का यह पांचवा छत्तीसगढ़ प्रवास होगा. इतना ही नहीं बल्कि सिर्फ दो माह के भीतर छत्तीसगढ़ में उनकी यह दूसरी यात्रा होगी. प्रधानमंत्री इसके पहले 9 मई 2015, 21 फरवरी 2016, राज्योत्सव के अवसर पर 01 नवम्बर 2016 और अम्बेडकर जयंती के अवसर पर 14 अप्रैल 2018 को प्रदेश के दौरे पर आ चुके हैं. अपने पांचवे प्रवास के दौरान मोदी आज भिलाई के जयंती स्टेडियम में दोपहर 12.30 बजे विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर