मोदी को उपहार में मिली केले के पेड़ से बनी जैकेट, अलसी के पौधे से बनी शॉल

छत्तीसगढ़ में दो स्वयं सहायता समूहों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केले के पेड़ और अलसी के पौधे से बनी क्रमश: एक जैकेट और शॉल भेंट की.

भाषा
Updated: September 22, 2018, 11:55 PM IST
मोदी को उपहार में मिली केले के पेड़ से बनी जैकेट, अलसी के पौधे से बनी शॉल
मोदी को उपहार में मिली केले के पेड़ से बनी जैकेट, अलसी के पौधे से बनी शॉल (image credit: Twitter@narendramodi)
भाषा
Updated: September 22, 2018, 11:55 PM IST
छत्तीसगढ़ में दो स्वयं सहायता समूहों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केले के पेड़ और अलसी के पौधे से बनी क्रमश: एक जैकेट और शॉल भेंट की. मोदी ने राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 156 किलोमीटर दूर जांजगीर में किसानों की एक रैली के संबोधित करते समय ये जैकेट पहनी.

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में जैकेट बनाने में स्वयं सहायता समूहों के नवीन प्रयासों की प्रशंसा की और रैली में मौजूद किसानों से अपनी आय बढ़ाने के लिए ऐसे ही तरीकों पर विचार करने के लिए कहा.

यहां कृषि विज्ञान केंद्र में वरिष्ठ वैज्ञानिक खेमदास महंत ने कहा, 'ये जैकेट केले के पेड़ के तने और शॉल अलसी के पौधे से बनी है.' महंत ने बताया कि दो जैकेट और शॉल बनाने वाले बुनकर पड़ोसी बेह्रादि और कोसमंडल गांवों के हैं.

महंत ने बताया कि रेवती यादव ने अपनी टीम की तरफ से मोदी को जैकेट और पिलेश्वर देवंगन ने प्रधानमंत्री को शॉल भेंट की. बुनकरों के दल में ज्यादातर महिलाएं हैं. उन्होंने बताया कि ये लोग खाली समय में इस तरह के उत्पाद बनाते हैं. हम इन उत्पादों के व्यवसायीकरण के तरीकों पर विचार कर रहे हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर