लाइव टीवी

भूपेश बघेल सरकार में इस व्यवस्था के कायल हुए PM नरेन्द्र मोदी, की तारीफ
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: January 22, 2020, 8:50 PM IST
भूपेश बघेल सरकार में इस व्यवस्था के कायल हुए PM नरेन्द्र मोदी, की तारीफ
सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार की एक व्यवस्था ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना कायल बना दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार की एक व्यवस्था ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को अपना कायल बना दिया है. छत्तीसगढ़ में 90 प्रतिशत पुलिस थानों को ऑनलाइन (Online) किए जाने की व्यवस्था की तारीफ पीएम नरेन्द्र मोदी ने की है. पीएम मोदी द्वारा बुधवार को नई दिल्ली से प्रधानमंत्री प्रगति पोर्टल के अंतर्गत वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए क्राइम एंड क्रिमिनल नेटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) के संबंध में राज्यों की समीक्षा की गई.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्य सचिव आरपी मण्डल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जानकारी दी कि प्रदेश में 446 पुलिस थाने हैं. इन पुलिस थानों को कम्प्यूटराइज करके 446 में से 437 को ऑनलाइन किया जा चुका है. इसमें से 9 थाना पहुंच विहीन क्षेत्र में हैं, जिसमें से 4 इस महीने में ऑनलाइन हो जाएंगे. राज्य में 27 हजार पुलिसकर्मियों में से 26 हजार 500 पुलिसकर्मियों को क्राइम एंड क्रिमिनल नेटवर्क एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) के अंतर्गत ट्रेनिंग प्रदान की गई है.

पीएम ने की तारीफ
छत्तीसगढ़ सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में छत्तीसगढ़ में 90 प्रतिशत पुलिस स्टेशनों को ऑनलाइन करने के कार्य की प्रशंसा की गई. बताया जा रहा है कि थानों को ऑनलाइन किए जाने से शिकायत दर्ज करने व दर्ज शिकायतों की जानकारी लेने में आम लोगों को आसानी हो रही है. इस व्यवस्था का लाभ हर वर्ग को मिल रहा है. पीएम मोदी ने इसकी ही प्रशंसा की है.

ये भी पढ़ें:

स्कूल में प्रेयर के दौरान बेहोश हुईं 20 छात्राएं, होश आने पर बोलीं- 'भूत दिखता है'

दिल्ली चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारक बने CM भूपेश बघेल, BJP की लिस्ट से डॉ. रमन सिंह का नाम गायब 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 7:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर