लाइव टीवी

पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्रों को दिए एग्जाम क्रैक करने के टिप्स, सवालों का दिया जवाब

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: January 20, 2020, 5:50 PM IST
पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्रों को दिए एग्जाम क्रैक करने के टिप्स, सवालों का दिया जवाब
पीएम नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के छात्रों ने भी भाग लिया. सभी छात्र परीक्षा का तनाव दूर करने के पीएम नरेंद्र मोदी के टिप्स से संतुष्ट है

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के छात्रों ने भी भाग लिया. सभी छात्र परीक्षा का तनाव दूर करने के पीएम नरेंद्र मोदी के टिप्स से संतुष्ट है

  • Share this:
दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देशभर के करोड़ों बच्चों और पेरेंट्स की क्लास ली. सोमवार को दिल्ली (Delhi) के तालकटोरा इनडोर स्टेडियम (Talkatora Stadium) में 'परीक्षा पे चर्चा' के आयोजन में बच्चों को एग्जाम क्रैक (Exam Crack) करने के टिप्स दिए. आपकों बता दें कि बच्चों के लिए पीएम मोदी के कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा' का ये तीसरा साल है. बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को परीक्षा के तनाव से दूर करना और उन्हें सफलता के मायने समझाना है. पीएम नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पे चर्चा में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के छात्रों ने भी भाग लिया. सभी छात्र परीक्षा का तनाव दूर करने के पीएम नरेंद्र मोदी के टिप्स से संतुष्ट है. साथ ही पीएम मोदी के इतने पास होने के बाद भी सवाल नहीं कर पाने का मलाल भी है.

पीएम मोदी ने दिए ऐसे टिप्स

छात्रों का कहना है कि बिना पूछे ही उनके सवालों के जवाब मिल गए है. पीएम मोदी की सलाह के मुताबिक ही परीक्षा देंगे और जिंदगी में आगे बढ़ेंगे. कुबेर धुर्वे कोरबा के है. उनको अगर मौका मिलता तो सवाल करते है आज तकनीक का सहारा लेकर पढ़ाई कर रहे है, फिर क्यों टीचर नोट्स बनाने पर जोर देते है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से सवाल नहीं करने का अफसोस है. मगर पीएम मोदी के जवाबों से मुतमईन है.
डोंगरगढ़ की शिखा पाटनी कहती है कि सोच था कि जो बच्चे बीच के पढ़ाई छोड़ देते है, उनके लिए कौशल विकास का कोर्स नहीं है. पीएम मोदी ने उनके मन के सवालों का जवाब दिया है. सुहानी प्रजाति, बलरामपुर की कहती है कि पीएम मोदी से सवाल करना था कि पहले परीक्षा का इतना मजबूत सिस्टम नहीं था, फिर भी विज्ञान के बल पर दुनिया पर राज करते थे. आज सब कुछ होते हुए क्यों पिछड़ गए. सुप्रिया प्रसाद, बिलासपुर की कहती है कि पीएम से सवाल करना था कि पढ़ाई इतनी मंहगी क्यों है.

नोडल अधिकारी चंद्रभूषण कहते हैं कि बच्चों के मन में पीएम मोदी से सवाल करने को जिज्ञासा थीं. मगर पीएम के जवाब प्रेरणा के स्रोत थे. उन्होंने बताया कि बच्चों को लालकिला घुमाया है अन्य जगह नहीं जा सके. कल वापस छत्तीसगढ़ रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें: VIDEO: व्यापारी अपहरण मामले में पुलिस को मिला अहम सुराग, बिहार से जुड़े है तार! 

बच्चे की मौत का सदमा नहीं सह सकी मां, खुदकुशी करने सेप्टिक टैंक में कूदी

CAA समर्थन रैली के बहाने बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में BJP!  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 5:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर