PM नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरपंचों के नाम भेजा खत, लिखी ये बात

सभी सरपंचो को लिखे पत्र में पीएम मोदी ने कहा है कि गांव में सभी लोगों को पत्र पढ़ कर सुनाने आग्रह किया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 20, 2019, 4:32 PM IST
PM नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सरपंचों के नाम भेजा खत, लिखी ये बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो
News18 Chhattisgarh
Updated: June 20, 2019, 4:32 PM IST
पीएम नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के सभी सरपंचो के नाम राज्य सरकार को पत्र भेजा है. पत्र में जल संवर्धन, संरक्षण के साथ साथ पर्यावरण को बचाने की बात कही गई है. उन्होंने लिखा है कि राज्य के साथ-साथ देश में घटते जल स्तर, जल संकट और जलवायु परिवर्तन चिंता की एक बड़ी वजह बन गई है. इसी चिंता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने खत में जताया है.

सभी सरपंचों को लिखे पत्र में पीएम मोदी ने गांव में सभी लोगों को पत्र पढ़कर सुनाने आग्रह किया है. पीएम के पत्र को प्रदेश के सभी सीईओ को भेजा गया है. बता दें कि प्रदेश के 14 हजार 884 हैण्डपम्पों के हलक सूख गए हैं. 516 गांवो में पानी की विकराल समस्या है, जहां जल संकट का खतरा मंडरा रहा है. इस समस्या को दूर करने के लिए उचित कदम उठाने की बात कही गई है.

मिलकर करेंगे काम
पीएम के पत्र को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार में पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि जल व पर्यावरण को लेकर सामने आ रहे संकट पर राज्य सरकार पहले से ही सचेत है और काम कर रही है. अब यदि पीएम ने भी इस पर चिंता जताई है तो ये अच्छी पहल है. केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर इस समस्या का समाधान करने में सफल होगी.

ये भी पढ़ें:

उद्योग मंत्री कवासी लखमा की प्रेस कॉंफ्रेंस में आपस में भिड़े कांग्रेसी

विधानसभा में जीत का चौका लगाने वाले अमरजीत सिंह भगत के बारे में कितना जानते हैं आप?
First published: June 20, 2019, 4:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...