अपना शहर चुनें

States

पोला सेलिब्रेशन: सीएम भूपेश बघेल ने चढ़ी गेड़ी, इस विधायक ने महिलाओं के साथ लगाए ठुमके

पोला उत्सव के दौरान इस खास अंदाज में दिखे सीएम भूपेश बघेल.
पोला उत्सव के दौरान इस खास अंदाज में दिखे सीएम भूपेश बघेल.

सीएम हाउस (CM House) में पोला उत्सव के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने गेड़ी का मजा लिया और महिलाओं के साथ झूला भी झूला.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने हरेली (Hareli) के बाद अब सूबे के पारम्परिक त्यौहार पोरा-तीजा (Pola- Teej Festival)को बड़े ही व्यापक स्तर पर मना.  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के रायपुर (Raipur) स्थित सीएम निवास (CM House) पर पोला पर्व मनाया जा गया. इसके लिए मुख्यमंत्री निवास में विशेष इंतजाम (Special Arrangements) भी किया गया है. छत्तीसगढ़ की परंपरा (Tradition)और रीति-रिवाज (Customs and Traditions) के अनुसार सीएम हाउस में साज-सज्जा की गई है. सूबे के पापंरिक व्यंजन (Traditional Food) तैयार किए गए. नंदी बैलों को भी सजाया गया.



बता दें कि सुबह से आस-पास के लोगों को भी पोला मनाने सीएम हाउस में न्योता दिया गया था. इस दौरान स्थानिय कलाकारों में बेहद मनमोहक प्रस्तुति भी दी. पारंपरिक वाद्य यंत्रों नृत्य के साथ कलाकारों ने सीएम हाउस में अपनी प्रस्तुति दी. तीजा महोत्सव के लिए प्रदेश के कई इलाकों से महिलाओं को आमंत्रित किया गया है. इस दौरान महिलाओं द्वारा करूभात खाने की रस्म भी पूरी की गई. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के पारम्परिक खेलों का भी सीएम हाउस में आयोजन किया जाएगा. सीएम भूपेश बघेल ने नंदी बैल की पूजा कर पोल पर्व की शुरुआत भी की.



chhattisgarh- raipur- cm bhupesh baghel- pola celebration in cm house- pola celebration in chhattisgarh- pola celebration in raipuir cm house- छत्तीसगढ़- रायपुर- पोला त्यौहार- पोला पर्व- सीएम भूपेश बघेल- सीएम हाउस में पोला पर्व- रायपुर सीएम हाउस में पोला पर्व
पोला पर्व के दौरान नंदी बैली की सीएम भूपेश बघेल ने पूजा की.

सीएम बघेल ने चढ़ी गेड़ी, विधायक ने लगाए ठुमके: 

सीएम हाउस में पोला बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. ये पहला मौका था जब इतने बड़े स्तर पर छत्तीसगढ़ के पारंपरिक पर्व को सीएम हाउस में मनाया गया. इस दौरान महिलाओं के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. गीत संगीन के कार्यक्रम में उस वक्त तालियां बजने लगी जब विधायक कुंवर सिंह निषाद महिलाओं के साथ स्टेज पर ठुमके लगाने लगे. बता दें कि तोर बिन कैसे लागे राजा, इस छत्तीसगढ़ी गाने पर महिलाओं के साथ गुंडरदेही विधायक कुवंर सिंह निषाद (Kunwar Singh Nishad) जमकर नाचे. तीज के इस कार्यक्रम में कसडोल विधायक शंकुतला साहू और तखतपुर की विद्यायक रश्मि सिंह भी हुई शामिल. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल ने गेड़ी का मजा लिया और महिलाओं के साथ झूला भी झूला.

ये भी पढ़ें: 

बेरहम पिता की करतूत, 14 साल के बेटे को दी ऐसे दर्दनाक मौत 

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए देवती कर्मा होंगी कांग्रेस की उम्मीदवार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज