पुलिस बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं का सरकार के खिलाफ हल्लाबोल, राजधानी में आंदोलन जारी

पुलिस आरक्षक भर्ती की प्रक्रिया पिछली सरकार ने 30 सितंबर 2018 को पूरी कर ली थी. इसके तहत मई जून में शारीरिक और सितंबर 2018 में लिखित परीक्षा ली गई थी.

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 17, 2019, 1:34 PM IST
पुलिस बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं का सरकार के खिलाफ हल्लाबोल, राजधानी में आंदोलन जारी
छत्तीसगढ़ पुलिस में शामिल होने की इच्छा रखने वाले युवओं ने बुधवार को सरकार के खिलाफ ही हल्ला बोल आंदोलन शुरू कर दिया.
Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: July 17, 2019, 1:34 PM IST
छत्तीसगढ़ पुलिस में शामिल होने की इच्छा रखने वाले युवओं ने बुधवार को सरकार के खिलाफ ही हल्ला बोल आंदोलन शुरू कर दिया. बड़ी संख्या में युवाओं के इस समूह ने राजधानी रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना मैदान में​ फिर से आंदोलन शुरू किया है. इसके तहत वे करीब एक किलोमीटर तक सरकार के खिलाफ विरोध रैली भी निकालेंगे. भर्ती परीक्षा के बाद परिणाम घोषित नहीं किए जाने से नाराज युवाओं का बड़ा समूह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी कर रहा है.

दरअसल पुलिस आरक्षक भर्ती की प्रक्रिया पिछली सरकार ने 30 सितंबर 2018 को पूरी कर ली थी. इसके तहत मई जून में शारीरिक और सितंबर 2018 में लिखित परीक्षा ली गई थी. अब करीब दस महीने बाद भी इसके परिणाम जारी नहीं किए गए हैं. इस बीच दिसंबर 2018 में प्रदेश में सरकार बदल गई है. भर्ती प्रक्रिया बीजेपी की रमन सरकार के समय ली गई थी. अब प्रदेश में कांग्रेस की भूपेश सरकार है.

लगा रहे ये आरोप
पुलिस आरक्षकों की भर्ती के लिए करीब 61 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. आरोप लग रहे हैं कि भर्ती के परिणाम में धांधली करने के उद्देश्य से इसे घोषित नहीं किया जा रहा है. अभ्यर्थियों का कहना है कि यदि परिणाम जल्द घोषित नहीं हुए तो वे उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे. बता दें कि आज से पहले बीते जून माह​ में भी करीब 15 दिन तक पुलिस अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें: बच्ची की हत्या कर आरोपी ने मां से कहा- तुम्हारी बेटी को बैकुंठ लोक भेज दिया 

ये भी पढ़ें: 66 साल की बुजुर्ग महिला के दौलत पर थी नजर, हथियाने इस शख्स ने किया ये खौफनाक काम
First published: July 17, 2019, 1:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...