पुलिस ने अपने ही इंस्पेक्टर के खिलाफ दर्ज किया अमानत में खयानत का मामला

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाना पुलिस ने अपने ही विभाग के एक इंस्पेक्टर पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: June 19, 2019, 5:22 PM IST
पुलिस ने अपने ही इंस्पेक्टर के खिलाफ दर्ज किया अमानत में खयानत का मामला
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Chhattisgarh
Updated: June 19, 2019, 5:22 PM IST
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाना पुलिस ने अपने ही विभाग के एक इंस्पेक्टर पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि वर्तमान में EOW में पदस्थ जीवन प्रकाश कुजुर साल 2010-11 में सिविल लाइन थाने में एसआई के पद पर पदस्थ थे. उसी दौरान धोखाधडी के आरोप में पंडरी निवासी अमरनाथ नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. उस दौरान पूरे मामले की विवेचना जीवन प्रकाश कुजूर कर रहे थे.

पुलिस ने आरोपी अमरनाथ के पास से उसकी हीरे की अंगुठी, सोने की चेन समेत करीब 5 लाख रुपये कीमत के जेवर बरामद किये थे, जिसकी रसीद भी तात्कालिक एसआई जीवन ने आरोपी को दी थी. लेकिन जब आरोपी पूरे मामले में कोर्ट से दोषमुक्त होकर अपना सामान लेने थाने पहुंचा तो उसका सारा सामान मालखाने में नही मिला और न ही मालखाने के रजिस्टर में उसके कीमती सामान का उल्लेख किया गया था.

बोलने से बच रहे अधिकारी
मालखाने में सामान नहीं मिलने पर शिकायतकर्ता अमरनाथ पिछले कई महीनों से थाने समेत पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रहा था. अमरनाथ की शिकायत पर जीवन प्रकाश कुजुर के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया गया है, लेकिन पुलिस के अधिकारी इस मामले में बोलने से बच रहे हैं. कोई भी अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के नेताओं पर राहुल गांधी को अपशब्द कहने ​का आरोप, SP को शिकायत 

ये भी पढ़ें: PHOTOS: नक्सलवाद के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों की एक पहल, देखिए तस्वीरें 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...