रायपुर के इन थानों में नहीं मिल रहा पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ, ये है वजह

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित पूरे जिले में 32 पुलिस थाने हैं. इनमें केवल शहर में ही 23 थाने हैं.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 2, 2019, 9:53 AM IST
रायपुर के इन थानों में नहीं मिल रहा पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ, ये है वजह
महिला हेड कॉन्स्टेबल के साथ छेड़छाड़
News18 Chhattisgarh
Updated: August 2, 2019, 9:53 AM IST
छत्तीसगढ़ में पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ देने का निर्देश डीजीपी डीएम अवस्थी ने जारी कर दिया है. इसके बाद भी कई थानों में पदस्थ पुलिस बल के जवानों का अब तक वीकली ऑफ शुरू नहीं किया जा सका है. इसके पीछे पुलिस थानों में स्टाफ की कमी का हवाला दिया जा रहा है. अफसरों का कहना है कि यदि स्टाफ की कमी में ही वीकली ऑफ देना शुरू कर दिया गया तो थानों में काम काज पर बुरा असर पड़ेगा.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित पूरे जिले में 32 पुलिस थाने हैं. इनमें केवल शहर में ही 23 थाने हैं. अफसरों की मानें तो ज्यादातर पुलिस थाने स्टाफ की कमी की समस्या से जूझ रहे है. रायपुर में ही 20 से अधिक ऐसे पुलिस थाने हैं, जहां निरीक्षक से लेकर आरक्षक तक को वीकली ऑफ का लाभ अब तक नहीं दियाग या है. हालांकि जिले के अन्य 12 थानों में स्टाफ की ज्यादा समस्या नहीं है. ऐसे में इन थानों में पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ का लाभ मिलना शुरू हो गया है.

डीजीपी ने दिया था आदेश
बता दें कि बीते जुलाई महीने में डीजीपी डीएम अवस्थी ने पुलिस थानों में पदस्थ निरीक्षक से लेकर आरक्षक तक को सप्ताह में एक दिन छुट्टी देने का आदेश जारी किया था. इस आदेश के बाद बाकायदा थानों में रोस्टर बनाकर जवानों के ऑफ का दिन निर्धारित कर दिया गया, लेकिन जिले में बीस से अधिक ऐसे थाने हैं, जहां स्टाफ का टोटा होने से जवानों की अब तक छुट्टी शुरू नहीं की गई है. इसको लेकर जवानों में आक्रोश भी शुरू हो गया है.

यहां जवानों को वीकली ऑफ नहीं
रायपुर शहर के गोलबाजार, मौदहापारा, गंज, देवेंद्रनगर, पंडरी, गुढ़ियारी, कबीरनगर, टिकरापारा, डीडी नगर, आमानाका, तेलीबांधा, गोबरा नवापारा, नेवरा, मुजगहन, आरंग, धरसींवा, खरोरा, सरस्वतीनगर समेत अन्य थानों में वीकली ऑफ शुरू नहीं हुआ है. जबकि रायपुर के ही सिविल लाइन, कोतवाली, आजाद चौक, पुरानी बस्ती, खमतराई, माना, राखी समेत ग्रामीण इलाके के एक पुलिस थाने पुलिस जवानों को वीकली ऑफ का लाभ मिलना शुरू हो गया है.

कवायद की जा रही है
Loading...

वीकली ऑफ को लेकर मीडिया से चर्चा में रायपुर पुलिस के एक आला अफसर ने बताया कि सभी सीएसपी जोनल मुख्यालय के एक-एक थाने में प्रयोग के तौर पर वीकली ऑफ शुरू की गई है. स्टाफ के वीकली ऑफ के दौरान किस तरह से कामकाज प्रभावित होता है. फोर्स की कमी से क्या-क्या परेशानी आती है. उसे कैसे मैनेज किया जाएगा. इसका अध्ययन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- बस्तर दशहरा की 700 साल पुरानी परंपरा टूटी, राजपरिवार नाराज 
ये भी पढ़ें:- क्यों चर्चा में है पूर्व सीएम अजीत जोगी का बंगला, जानें वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 9:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...