होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /छत्तीसगढ़ में सियासी उठापटक, 35 से ज्यादा कांग्रेस MLA दिल्ली रवाना, सोनिया गांधी से मिलेंगे CM बघेल

छत्तीसगढ़ में सियासी उठापटक, 35 से ज्यादा कांग्रेस MLA दिल्ली रवाना, सोनिया गांधी से मिलेंगे CM बघेल

सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है. (File)

सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के बीच विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है. (File)

Bhupesh Baghel v/s TS Singhdeo: छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress Crisis) में सियासी उठापटक जारी है. शुक्रवार क ...अधिक पढ़ें

    आदित्य राय.

    रायपुर. छत्तीसगढ़ में (Chhattisgarh Congress Crisis) ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री पद को लेकर कांग्रेस सरकार के बीच उपजी अंतर्कलह अब दिल्ली (Delhi) दरबार पहुंच गई है. इसको लेकर हाईकमान ने जहां भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) को फिर दिल्ली बुलवा लिया है तो वहीं टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) अभी भी दिल्ली में ही जमे हुए हैं. छत्तीसगढ़ में टीएस सिंहदेव और भूपेश बघेल के गुट भी इसको लेकर खुलकर सामने आ गए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के समर्थन में छत्तीसगढ़ के 2 मंत्रियों सहित 18 विधायक हाईकमान के सामने बघेल के समर्थन में अपनी बात रखने गुरुवार को दिल्ली रवाना हो चुके हैं. वही शुक्रवार को भी करीब 25 विधायक दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

    जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में करीब 50 विधायकों के जुटने की चर्चा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कल दिल्ली जा सकते हैं. विधायक देवेंद्र यादव, ममता चंद्राकर, शकुंतला साहू, शिशुपाल सोरी, विनोद चन्द्राकर, आशीष छाबड़ा, किस्मत लाल नन्द, यूडी मिंज, बृहस्पति सिंह, विकास उपाध्याय, गुलाब कमरो, विनय जायसवाल,  कुलदीप जुनेजा, चिंतामणि महाराज सहित अन्य हुए दिल्ली रवाना हो गए हैं.

    पीएल पुनिया का बड़ा बयान

    न्यूज 18 से एक्सक्लूसिव चर्चा में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ से किसी भी विधायक को दिल्ली नहीं बुलाया गया है. ना विधायक, ना मंत्री, हाईकमान से किसी को बुलावा नहीं भेजा गया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे.

    सिंहदेव समर्थकों ने की मोर्चाबंदी

    एकतरफ जहां मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के समर्थक विधायक दिल्ली के लिए रवाना हो गए है तो वहीं टीएस सिंहदेव के समर्थकों ने भी प्रदेश में उनके लिए मोर्चाबंदी शुरू कर दी है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव और टीएस सिंहदेव के समर्थक माने जाने वाले द्वितेंद्र मिश्रा का कहना है कि हाईकमान ही तय करेंगे सीएम कौन होंगा और हो सकता है जल्द ही कुछ बड़ा निर्णय लिया जाए. जब कोई भी खिलाड़ी खेलता है तो वो कप्तान भी बनने के लिए सोच सकता है. इसमें कोई बुराई नहीं है. जब जीत दोनों के नेतृत्व में मिली है और राजनीतिक गलियारों में कुछ चर्चा चल रही है तो कुछ तो चर्चाओं में बल होगा ही.

    ये भी पढ़ें:टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, ‘जो जिम्मेदारी पार्टी हाईकमान देगा, उसे निभाना चाहता हूं’

    इधर, कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव का कहा कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में बेहतर कार्य हो रहा है. सभी विधायक एकजुट हैं. हम सब दिल्ली जा रहे हैं. दिल्ली में आला कमान से करेंगे मुलाकात.

    (इनपुट: अवधेश मिश्रा से भी)

    Tags: Chhattisgarh Congress, Chief Minister Bhupesh Baghel, Health Minister TS Singhdeo, Sonia Gandhi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें