कश्मीर मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान पर छत्तीसगढ़ में सियासत, BJP- कांग्रेस ने कही ये बात

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: August 28, 2019, 5:24 PM IST
कश्मीर मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान पर छत्तीसगढ़ में सियासत, BJP- कांग्रेस ने कही ये बात
कश्मीर मुद्दे पर राहुल गांधी के बयान को कांग्रेस का डेमेट कंट्रोल कहा जा रहा है. (फाइल फोटो)

बता दें पाकिस्तान (Pakistan) ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) को एक चिट्ठी (Letter) लिखी जिसमें उनके एक बयान का हवाला देते हुए कहा था कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी माना है कि कश्मीर (Kashmir) में लोग मर रहे हैं.

  • Share this:
कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जम्मू-कश्मीर के ताज़ा हालात को लेकर एक बयान दिया है. उन्होने सीधे तौर पर पाकिस्तान (Pakistan) को फटकार लगाई है. राहुल ने कहा है कि पाकिस्तान को कश्मीर (Kashmir) में दखल देने का कोई भी हक नहीं है. बता दें पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) को एक चिट्ठी लिखी जिसमें उनके एक बयान का हवाला देते हुए कहा था कि राहुल गांधी ने भी माना है कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं.  पाकिस्तान के इस कदम के बाद राहुल ने कहा था कि मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं, लेकिन मैं यह पूरी तरह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है.  इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश की ओर से हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है. जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है, क्योंकि पाकिस्तान वहां लोगों को उकसा रहा और हिंसा फैला रहा है. पाकिस्तान को दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है. अब कश्मीर मुद्दे पर इस  बयान के बाद  राजनीकि गलियारों में हलचल मच गई है. छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस, दोनों की पार्टियों ने इस मुद्दे पर अपना बयान दिया है.

बीजेपी-कांग्रेस ने लगाया ये आरोप: 

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कश्मीर पर कथित बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है. पाकिस्तान ने राहुल गांधी के बयान को हथियार बनाकर यूएन को चिट्ठी लिखी है जिसमें अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में लोगों की मौत का जिक्र किया था. इस मामले में बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस अपने व्यक्तिगत फायदे (Personal benefits) के लिए राष्ट्रहित को दरकिनार कर रही है. और ऐसे बयान दे रही है जो विरोधी राष्ट्रों को हथियार (Weapons) के रूप में मिले. वहीं कांग्रेस की दलील है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) वासियों की तकलीफ में कांग्रेस उनके साथ है और बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS- Rashtriya Swayamsevak Sangh) के दुष्प्रचार (Propaganda) को रोक रही है.

chhattisgarh- raipur- rahul gandhi- rahul gandhi statement on Kashmir issue- Kashmir issue- Jammu and Kashmir Issue- politics on Kashmir issue- bjp- congress- bjp congress statement on kashmir issue- छत्तीसगढ़- कांग्रेस- रायपुर- राहुल गांधी- कश्मीर मुद्दे पर विवाद- कश्मीर मुद्दे पर राहुल गांधी का बयान, कश्मीर मुद्दे पर बोले राहुल गांधी- कश्मीर मुद्दे पर राजनीति- कश्मीर मुद्दे पर पॉलिटिक्स- कश्मीर मुद्दे पर बीजेपी- कांग्रेस का बयान
राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी और कांग्रेस ने ये आरोप लगाया है. (File Photo)


लगाया ये आरोप:

इस पूरे मुद्दे पर बीजेपी (BJP) प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने (Sachchidanand Upasane) का कहना है कि राहुल गांधी के बयान से ये साफ समझ आता है कि कांग्रसे ऐसे बयान देते करती है दो दूसरे राष्ट्र हथियार को तौर पर कर लेते है. पहले भी पाकिस्तान ने कांग्रेस नेताओं के बयान को हथियार के तौर पर भारत के खिलाफ इस्तेमाल किया है. साबित होता है कि राजनीतिक महत्वकांशा के लिए कांग्रेस ऐसा काम करती है. वहीं पीसीसी संचार प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी (Shailesh Nitin Trivedi) का कहना है कि कांग्रेस का स्पष्ट मानना है कि जम्मू- कश्मीर भारत का ही हिस्सा है. वे हमारे ही देशवासी है. तकलीफ में हम उनके साथ हैं. ये भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के दुष्प्रचार का मुहतोड़ जवाब है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

अजीत जोगी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं, BJP ने ही उठाया था जाति का मुद्दा: सीएम भूपेश बघेल  

मलकानगिरी मुठभेड़ में DVF का जवान शहीद, मारा गया एक नक्सली लीडर 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 5:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...