Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में अब 'नाम' पर सियासत, बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने

छत्तीसगढ़ में अब 'नाम' पर सियासत, बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने

राज्य सरकार ने कुल पांच योजनाओं के नाम बदलने का आदेश दिया है. इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सरकारी योजनाओं का नाम बदल दिया है. पं. दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर चल रही सरकारी योजनाओं के नामों को बदला गया है. सरकार ने फैसला किया है कि दीनदयायल उपध्याय की जगह अब योजनाओं का नाम इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और बाबा भीमराव आंबेडकर के नाम पर होगा. राज्य सरकार ने कुल पांच योजनाओं के नाम बदलने का आदेश दिया है.

सरकार के इस फैसले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस दुर्भावनापूर्वक कार्य कर रही है. भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि महापुरुष किसी पार्टी के लिए नहीं होते हैं बल्कि पूरे देश के लिए होते है. लेकिन कांग्रेस ने ये फैसला लेकर नैतिक्ता को खत्म कर दिया है. कांग्रेस ने आखिरकार अपना असली चेहरा दिखा दिया है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि जिन योजनाओं के नाम बदले गए है उनके नाम पहले से उसी नाम से संचालित थे, जिसे भाजपा ने बदला था बल्कि कांग्रेस मूल रुप में वापस लाई है.

बता दें कि नगरीय प्रशासन विभाग के आदेश के अनुसार पंडित दीनदयाल स्वालंबन योजना अब राजीव गांधी स्वालंबन योजना, पं. दीनदयाल उपध्याय सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना अब डॉ. बीआर आंबेडकर सर्वसमाज मांगलिक भवन योजना, पं. दीनदयाल उपध्याय एलईडी पथ प्रकाश योजना अब इंदिरा प्रियदर्शनी एलईडी पथ प्रकाश योजना, पं. दीनदयाल उपध्याय आजीविका केंद्र योजना अब राजीव गांधी आजीविका केंद्र योजना, पंडित दीनदयाल उपध्याय शुद्ध पेयजल योजना अब इंदिरा प्रियदर्शनी शुद्ध पेयजल योजना के नाम से जाना जाएगा. इसके लिए नगरीय प्रशासन विभाग ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें:

लोकसभा चुनाव 2019: इलेक्शन स्ट्रेटजी तैयार करने में जुटी कांग्रेस, यूथ पर होगा फोकस

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारी, 27 जिलों के कलेक्टर्स की लगेगी चुनावी क्लास 

VIDEO: मिलिए ह्यूमन कैलेंडर धमतरी के गजानंद से

रायपुर: छत्तीसगढ़ ज्वेलर्स में हुई चोरी के मामले में ओडिशा का अंतरराज्यीय चोर गिरोह हिरासत में 

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स   

Tags: Bhupesh Baghel, BJP, Chhattisgarh news, Congress, Raipur news, Raman singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर