लाइव टीवी

रायपुर: कृषि मेले के मंच पर सियासत, बजट सत्र से पहले पूर्व मंत्री और CM भूपेश बघेल में 'जुबानी जंग'
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: February 24, 2020, 11:18 AM IST
रायपुर: कृषि मेले के मंच पर सियासत, बजट सत्र से पहले पूर्व मंत्री और CM भूपेश बघेल में 'जुबानी जंग'
कृषि मेले के मंच पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल.

विपक्ष से पूर्व कृषि मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल (MLA Brijmohan Agrawal) और सांसद सुनील सोनी भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे.

  • Share this:
रायपुर. सत्ता पक्ष और विपक्ष जब कभी कोई मंच एक साथ साझा करते हैं तो वहां सियासत दिखाई दे ही देती है. कुछ ऐसा ही वाक्या देखने को मिला राजधानी रायपुर (Raipur) में आयोजित तीन दिवसीय कृषि मेले के उद्घाटन के मौके पर जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने किया. इस दौरान सत्ता पक्ष के अलावा विपक्ष के भी नेता मंच पर मौजूद थे,जहां मंच पर मौका पाते ही सियासत शुरू हो गई. दरअसल, राजधानी रायपुर के बाराडेरा स्थित तुलसी गांव में राष्ट्रीय कृषि मेले के उद्घाटन समारोह के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता एक साथ मंच पर मौजूद थे. सत्ता पक्ष से जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, मंत्री शिव डहरिया, अनिला भेड़िया, सांसद छाया वर्मा समेत कांग्रेस विधायक अनिता शर्मा और महापौर एजाज ढेबर मंच पर थे. वहीं विपक्ष से पूर्व कृषि मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल (MLA Brijmohan Agrawal) और सांसद सुनील सोनी मौजूद रहे.



राष्ट्रीय कृषि मेले के मंच पर जब पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को बोलने का मौका मिला तो यहां वे पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार की उपलब्धि गिनाने से नहीं चूके और मौका पाते ही सीएम बघेल से धान खरीदी की तारीख बढ़ाने की अपील कर दी. पहले तो बृजमोहन अग्रवाल ने मंच से मुख्यमंत्री को 2500 रुपये समर्थन मूल्य देने और ऋण माफी के लिए धन्यवाद दिया और फिर धान खरीदी की तारीख़ बढ़ाने का अनुरोध करते हुए कहा कि प्रदेश में अब भी बहुत से किसान परेशान है और उनका धान नहीं बिक रहा है, इसलिए धान खरीदी की तारीख बढ़ाई जाए.






कांग्रेस ने किया पलटवार



इधर, बृजमोहन अग्रवाल के भाषण पर पलवार करते हुए कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने भी चुटकी लेते हुए पूर्व मंत्री को मुख्यमंत्री की तारीफ के लिए धन्यवाद दिया और सांसद सुनील सोनी को घेरे में लेते हुए कहा कि बृजमोहन अग्रवाल द्वारा की गई इस तारीफ की शिकायत वे प्रधानमंत्री से नहीं करें, क्योंकि किसानों को 2500 समर्थन मूल्य देने में बाधा केंद्र की तरफ से हो रही थी .



सीएम भूपेश बघेल ने दिया ये जवाब



बृजमोहन अग्रवाल की अपील को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जब बृजमोहन अग्रवाल कृषि मंत्री थे तब उनकी सरकार में अधिकतम 70 लाख मीट्रिक टन धान की ही खरीदी की गई थी और अधिकतम 14 से 15 लाख ही किसान धान बेचा करते थे. लेकिन इस बार 83 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान की खरीदी हुई है और 18 से 20 लाख किसान धान बेच चुके हैं. सीएम बघेल ने कहा कि अगर उन्हें अनुरोध करना ही है तो केन्द्र सरकार से 18 लाख किसानों की सम्मान निधी दिलाने का करें .









ये भी पढ़ें: 







News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 10:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर