आयकर विभाग की छापेमारी पर सियासत शुरू, CM भूपेश बघेल करेंगे राज्यपाल से शिकायत
Raipur News in Hindi

आयकर विभाग की छापेमारी पर सियासत शुरू, CM भूपेश बघेल करेंगे राज्यपाल से शिकायत
सीएम भूपेश बघेल आयकर विभाग की कार्रवाई की शिकायत करने वाले हैं. (File Photo)

माना जा रहा है कि इस बैठक में आईटी की कार्रवाई को लेकर चर्चा की गई. इसके बाद अब शिकायत करने राजभवन (Raj Bhavan) के लिए कांग्रेस (Congress) रवाना हो गए हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गुरुवार से हो रही आयकर विभाग (Income Tax Department) की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. अब आईटी की कार्रवाई (IT Raid) पर सूबे में सियासत भी शुरू हो गई है. कांग्रेस ने इस कार्रवाई को 'गलत' करार दिया है. अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) इस पूरे मामले की शिकायत करने वाले हैं. सीएम बघेल सहित पूरा मंत्रिमंडल आयकर विभाग की कार्रवाई के खिलाफ राज्यपाल अनुसुइया उइके (Governor Anusuiya Uike) से शिकायत (Complaint) करने वाला है. मालूम हो कि शुक्रवार को एक महिला अधिकारी के घर आईटी की टीम ने दबिश दी. इसके बाद विधानसभा (Chhattisgarh Assembly) में ही सीएम भूपेश बघेल ने एक बैठक ली. माना जा रहा है कि इस बैठक में आईटी की कार्रवाई को लेकर चर्चा की गई. इसके बाद अब शिकायत करने राजभवन (Raj Bhavan) के लिए कांग्रेस (Congress) रवाना हो गए हैं.

कांग्रेस करेगी शिकायत

आयकर विभाग की कार्रवाई पर जानकारी देते हुए विधानसभा में कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि  आईटी रेड के विरोध में छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में मंत्रिमंडल राज्यपाल से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपेगा. आरोप लगाते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की छवि को धूमिल करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा रेड किया जा रहा है. केंद्र सरकार की यह करवाई संघीय ढांचे के विरोध में है. उन्होंने कहा कि तीन चौथाई बहुमत से कांग्रेस के विधानसभा में सत्ता में आने के चलते बौखलाई केंद्र सरकार ये कार्रवाई कर रही है. महिला अधकारी के घर पर ताला बंद होने के बावजूद कार्रवाई की गई, जो गलत है.



विधानसभा में हुई बैठक



मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में एक अहम बैठक ली. बैठक में प्रमुख कैबिनेट मंत्री, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई अफसर मौजूद रहे. साथ ही मुख्य सचिव आरपी मंडल और डीजीपी डीएम अवस्थी भी इस बैठक में शामिल थे. माना जा रहा है कि महापौर एजाज ढेबर समेत सरकार के कई अफसरों पर छापे को लेकर रणनीति पर इस बैठक में चर्चा की गई है.

ये भी पढ़ें: 

शिकंजे में 'सरकार के करीबी', CM की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर पर IT का छापा 
अजीत जोगी को HC से झटका, कर्मचारी खुदकुशी मामले में FIR हटाने की याचिका खारिज 



छत्तीसगढ़: मामा-भांजा मिलकर करते थे चोरी, सेकेंड हैंड बाइक के नाम पर बनाते थे 'उल्लू' 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading