15 दिसंबर को शपथ लेगी छत्तीसगढ़ की नई सरकार, मंत्रिमंडल के लिए पहुंची नई सफारी
Raipur News in Hindi

15 दिसंबर को शपथ लेगी छत्तीसगढ़ की नई सरकार, मंत्रिमंडल के लिए पहुंची नई सफारी
राहुल गांधी.

रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में नई सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम तय कर दिया गया है. 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम का आयोजन राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में किया गया है. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल नए मुख्यमंत्री को शपथ दिलाएंगी. कार्यक्रम में शामिल होने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी रायुपर पहुंचेंगे.

छत्तीसगढ़ में नई सरकार को लेकर प्रशासनिक तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. मंत्रिमंडल के लिए नए वाहन मंगा लिए गए हैं. इसके लिए 15 नई सफारी कार मंगाई गई है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अपनी एकतरफा जीत के बाद अब कांग्रेस में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर जद्दोजहद चल रही है. पार्टी आला कमान जहां छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चुनने की कवायद कर रही है तो वहीं राजधानी रायपुर में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव में कवर्धा की जनता से किए गए सारे वादे जल्द पूरे करेंगे: कांग्रेस



बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नए मुख्यमंत्री 15 दिसंबर को शपथ लेंगे. शनिवार को साइंस कॉलेज ग्राउंड भव शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल नए मुख्यमंत्री को शपथ दिलाएंगी. यहां तक की छत्तीसगढ़ स्टेट गौरेज में नए मंत्रीमंडल के 12 गाड़ियां भी पहुंच गई है.



ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के नाम पर 'बाबा' बोले- हाईकमान का फैसला मानना ही पड़ेगा

गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान आज होने की संभावना है. प्रदेश में कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों से चर्चा के बाद पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे गुरुवार को रायपुर से दिल्ली रवाना हो गए हैं. दिल्ली में खड़गे अपनी रिपोर्ट कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेंगे. संभावना है कि आज छत्तीसगढ़ के नए सीएम का ऐलान राहुल गांधी कर देंगे.

ये भी पढ़ें:  छत्तीसगढ़ में सीएम की दौड़ में सबसे आगे हैं भूपेश बघेल, जानिए- इनसे जुड़ी खास बातें

WEB TITLE: Chhattisgarh Election Result 2018 / Chhattisgarh Assembly Elections Results / छत्तीसगढ़ इलेक्शन रिजल्ट / छत्तीसगढ़ विधानसभा परिणाम २०१८

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading