निजी स्कूलों की मनमानी रोकने छत्तीसगढ़ में बनेगा फीस नियामक आयोग

निजी स्कूलों में मनमानी फीस बढ़ोत्तरी पर सरकार नियंत्रण करने के लिए ये कदम उठाने की तैयारी कर रही है.

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: July 11, 2019, 3:56 PM IST
निजी स्कूलों की मनमानी रोकने छत्तीसगढ़ में बनेगा फीस नियामक आयोग
छत्तीसगढ़ सरकार निजी स्कूलों में फीस तय करने के लिए फीस नियामक आयोग का गठन करने की तैयारी कर रही है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)
Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: July 11, 2019, 3:56 PM IST
छत्तीसगढ़ सरकार निजी स्कूलों में फीस तय करने के लिए फीस नियामक आयोग का गठन करने की तैयारी कर रही है. निजी स्कूलों में मनमानी फीस बढ़ोत्तरी पर सरकार नियंत्रण करने के लिए ये कदम उठाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए ही आयोग का गठन करने का निर्णय लिया है. आयोग के गठन के लिए सरकार ने एक कमेटी भी बना दी है. कमेटी की रिपोर्ट मिलते ही आयोग गठन की तैयारी सरकार कर रही है.

छत्तीसगढ़ सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि निजी स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि की शिकायतें लगाता मिल रही हैं. निजी स्कूलों में भी फीस पर नियंत्रण करने के लिए फीस नियामक आयोग के गठन की तैयारी है. इसके लिए एक कमेटी बना दी गई है. कमेटी द्वारा रिपोर्ट सौंपने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी.

कई बार हो चुका है आंदोलन
बता दें कि निजी स्कूलों में मनमानी फीस वसूली को लेकर कई बार पालक शिक्षक संघ ने धरना प्रदर्शन व आंदोलन किए हैं. निजी स्कूलों में मनमानी फीस वृद्धि पर अंकुश के लिए बिलासपुर हाई कोर्ट में भी याचिका दायर की जा चुकी है. इसके लिए कई संगठन कानूनी लड़ाई भी लड़ रहे हैं. अब राज्य सरकार ने मनमानी फीस वृद्धि पर अंकुश के लिए आयोग गठन की तैयारी की है.

ये भी पढ़ें: नक्सल इलाकों में आदिवासी बच्चों की तस्करी के लिए अपनाया था अलग तरीका, ऐसे खुला राज  

ये भी पढ़ें: कोर्ट में दुष्कर्म पीड़िता ने खुद की अपने केस की पैरवी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...