रायपुर में बढ़ी सब्जियों की कीमत, इतने रुपए किलो बिक रहा है टमाटर और लहसुन

रायपुर के शास्त्री मार्केट में सब्जियां खरीदने पहुंचे लोगों ने बताया कि सब्जियों के दाम बढ़ने से उनके घर का बजट गड़बड़ा गया है

News18 Chhattisgarh
Updated: August 26, 2019, 4:00 PM IST
रायपुर में बढ़ी सब्जियों की कीमत, इतने रुपए किलो बिक रहा है टमाटर और लहसुन
रायपुर में सब्जियों के दामों में फिर उछाल. (File Photo)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 26, 2019, 4:00 PM IST
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में बारिश (Rain) की वजह से सब्जियों (Vegetables) की आवक घटने लगी है. इस वजह से मार्केट में सब्जियों का दाम बढ़ (Vegetable Price Increased) गया है. रायपुर के शास्त्री मार्केट (Shastri Market) में सब्जियां खरीदने पहुंचे लोगों ने बताया कि सब्जियों के दाम बढ़ने से उनके घर का बजट गड़बड़ा गया है. बता दें कि जो टमाटर (Tomato price) पिछले महीने 10 से 20 रुपए किलो में बिक रहा था, अब उसकी कीमत अब 30 से 40 रुपए किलो तक पहुंच गई है. लोगों का कहना है कि रसोई (Kitchen) में तड़का लगाना भी महंगा पड़ रहा है. 20 रुपए किलो बिकने वाली प्याज (Onion) की कीमत अब 35 से 40 रुपए तक पहुंच गई है. इसी तरह लहसून (Garlic) 100 रुपए से 150 रुपए प्रति किलो के भाव से बाजार में मिला रहा है. यही हाल बाकी सब्जियों का भी है, जिससे आम लोग (Common Man) अब कम सब्जियां लेकर ही काम चला रहे है.

शहर में सब्जियों के दाम (प्रति किलो के हिसाब से)

सब्जियां     -         पहले     -     अब

बींस                      40             60

टमाटर                   20              30-40

भिंडी                    20               30

मिर्च                     30                40
Loading...

बैंगन                    20                35

शिमला मिर्च          40               45

परवल                   30                40

करेला                    40               60

बड़ी मिर्च                 60               100

गोभी -                    30                50

बरबटी -                 30                 40

प्याज   -                 20                 40

लहसून -                100             150

chhattisgarh- raipur- vegetable price- price of vegetable in raipur- vegetable price in raipur- price of tomato in raipur- costly vegetable in raipur- raipur vegetable rate list- छत्तीसगढ़- रायपुर- सब्जियों के दाम- रायपुर में सब्जियों के दाम- रायपुर में सब्जियों का रेट- रायपुर में महंगी सब्जी- रायपुर में सब्जियों की रेट लिस्ट
स्थानीय स्तर पर सब्जियों का आवक कम हो गया है. इस वजह से दाम बढ़ रहे हैं.


 

फिर रुलाने को तैयार है प्याज:

कुछ साल पहले चुनाव का मुद्धा (Election Issue) बनी प्याज अब एक बार फिर राजनीतिक दलों का मुद्दा बनने वाली है. दरअसल, जगदलपुर में कुछ दिनों से प्याज के दाम एकाएक बढ़ गए है. संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में प्याज के दाम आसमान छूने वाली है. जाहिर सी बात है कि सब्जी का जायका बढ़ाने वाली प्याज अब लोगों को रूलाने का काम करने वाली है. जगदलपुर (Jagdalpur) की मंडी में इन दिनों प्याज चालीस रुपए किलो बिक रही है. तो वहीं अदरक दौ सौ रूपए किलो तक बिक रहा है. प्याज में तो अभी कुछ दिनों पहले ही उछाल आया है जबकि लहसुन और अदरक के भाव में तेजी काफी दिनों से बनी हुई है. प्याज लहसुन और अदरक के भाव में लगातार हो रही बढ़ोतरी से उपभोक्ता वर्ग पर काफी असर पड़ने वाला है. वहीं व्यापारियों (Shopkepers) का कहना है कि स्थानीय स्तर पर सब्जियों का आवक कम हो गया है. लोकल बाजारों से सब्जी नहीं आने से आने वाले समय में दाम में और ज्यादा इजाफा हो सकता है.

रिपोर्ट: देवव्रत भगत, विनोद कुशवाहा

 

ये भी पढ़ें: 

अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौमस विभाग का अलर्ट 

संगठन से लेकर उपचुनाव पर BJP करेगी मंथन, नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान जल्द!   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 4:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...