तीन नाबालिग ने मिलकर किया था 6 साल की बच्ची का रेप, प्रिंसिपल को मिली जमानत

छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक स्कूल में 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म के मामले को छिपाने के आरोप में स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया गया है.

News18 Chhattisgarh
Updated: August 31, 2019, 10:13 AM IST
तीन नाबालिग ने मिलकर किया था 6 साल की बच्ची का रेप, प्रिंसिपल को मिली जमानत
बच्ची के दुष्कर्म के मामले को छिपाने के आरोप में प्रिंसिपल गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Chhattisgarh
Updated: August 31, 2019, 10:13 AM IST
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक स्कूल में 6 साल की बच्ची से रेप (Rape with minor girl) का मामला सामने आया है. इस स्कूल के प्रिसिंपल (Principal) को घटना दबाने के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया गया. हालांकि प्रिसिंपल को बाद में जमानत मिल गई. प्रिसिंपल पर आरोप है कि स्कूल में बच्ची से रेप की जानकारी होने के बावजूद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस (Police) को नहीं दी. पीड़ित बच्ची के परिजनों ने स्कूल में हुई इस घटना की शिकायत पुलिस से की थी.

स्कूल के स्टाफ ने घटना की दी थी प्रिंसिपल को जानकारी

यह मामला डब्लूआरएस कॉलोनी स्थित सेंट्रल स्कूल (Central School) का है. यहां पिछले दिनों स्कूल में छह साल की एक छात्रा से तीन नाबालिग लड़कों ने रेप किया था. स्कूल के एक स्टाफ ने लड़कों को यह हरकत करते देख लिया था और उसने इसकी शिकायत प्रिसिंपल से की थी. बावजूद इसके प्रिसिंपल ने इस घटना को छिपाने का प्रयास किया.

प्रिसिंपल ने मासूम से हुई दुष्कर्म की घटना को छुपाने का किया प्रयास (सांकेतिक तस्वीर)
प्रिसिंपल ने मासूम से हुई दुष्कर्म की घटना को छुपाने का किया प्रयास (सांकेतिक तस्वीर)


प्रिसिंपल ने पुलिस को नहीं दी मामले की जानकारी

पीड़ित लड़की के परिजनों का आरोप है कि प्रिंसिपल को घटना वाले दिन ही पूरी जानकारी मिल गई थी, लेकिन उन्होंने न तो और ना ही हमलोगों पुलिस को इसकी सूचना दी. परिजनों ने कहा कि प्रिंसिपल ने घटना के बाद उसी दिन आरोपी लड़कों के परिवारवालों को स्कूल में बुलाकर घटनाक्रम की जानकारी दे दी.

आरोपी तीनों नाबालिग लड़कों को भेजा गया सुधार गृह
Loading...

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित बच्ची ने घटना के अगले दिन अपने परिवारवालों को इसके बारे में बताया. आक्रोशित परिजन स्कूल पहुंचे और उन्होंने इसका विरोध जताया. यह देखकर प्रिंसिपल ने आनन-फानन में एक कमेटी गठित कर जांच कराई और पुलिस को इस बारे में सूचना दे दी. पुलिस ने जांच में आरोपों को सही पाया और कार्रवाई करते हुए तीनों नाबालिग आरोपियों को सुधार गृह भेज दिया है.

यह भी पढ़ें- अपहरण कर 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, मासूम को देख फूट-फूटकर रो पड़े परिजन

स्कूल वैन से 5 साल के बच्चे का किडनैप, तलाश में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 7:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...