रायपुर और दुर्ग में रोड शो कर सकती हैं प्रियंका गांधी, तैयारी में जुटी कांग्रेस

छत्तीसगढ़ सहित देशभर में जारी लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो गई है.

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: April 8, 2019, 2:28 PM IST
रायपुर और दुर्ग में रोड शो कर सकती हैं प्रियंका गांधी, तैयारी में जुटी कांग्रेस
प्रियंका गांधी फाइल फोटो
Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: April 8, 2019, 2:28 PM IST
छत्तीसगढ़ सहित देशभर में जारी लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच छत्तीसगढ़ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कार्यक्रम की तैयारी शुरू हो गई है. कांग्रेस पार्टी दुर्ग और रायपुर में प्रियंका गांधी के रोड शो की तैयारी में जुटी हुई है. प्रदेश कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को इस कार्यक्रम के तहत आमंत्रित भी किया गया है. प्रियंका गांधी के रोड शो को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने संगठन के पदाधिकारी और कार्यकार्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश भी दे दिए हैं.

मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी कोशिश है कि प्रियंका गांधी का कार्यक्रम जल्द तय हो. इसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. बता दें कि दुर्ग सीट पर कांग्रेस की ओर से प्रतिमा चन्द्राकर को प्रत्याशी बनाया गया है. दुर्ग संसदीय क्षेत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और पीएचई मंत्री रूद्र गुरु का विधानसभा क्षेत्र है. इतना ही नहीं इस संसदीय क्षेत्र की 9 विधानसभाओं में से आठ पर कांग्रेस के विधायकों को पिछले चुनाव में जीत मिली है. ऐसे में कांग्रेस के लिए ये नाक की सीट बनी हुई है.

दुर्ग के अलावा कांग्रेस के लिए रायपुर लोकसभा सीट भी काफी महत्वपूर्ण है. इस सीट पर रायपुर नगर निगम के महापौर प्रमोद दूबे कांग्रेस से प्रत्याशी हैं. उनका सीधा मुकाबला पूर्व महापौर और भाजपा प्रत्याशी सुशील सोनी से है. इन दोनों महत्वपूर्ण सीटों पर जीत निश्चित करने के उद्देश्य से कांग्रेस अपने स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी का रोड शो यहां कराने की तैयारी कर रही है.
ये भी पढ़ें: PM नरेन्द्र मोदी पर छत्तीसगढ़ में आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, सीएम भूपेश ने की शिकायत 

ये भी पढ़ें: BJP के इस नेता ने फिर निकाल दिया हर खाते में 15 लाख रुपए का जिन्न, एक करोड़ देने का ऐलान 
ये भी पढ़ें: BJP नेता का चैलेंज: हर खाते में 15 लाख रुपये के वादे का प्रमाण दो और लो 1 करोड़ रुपये इनाम 
ये भी पढ़ें: बीजापुर के अंदरूनी इलाकों से आदिवासी बच्चे कर रहे दूसरे राज्य में पलायन, ये है वजह 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...