उत्तर प्रदेश में हिरासत में ली गईं प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने लगाए ये गंभीर आरोप

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: July 19, 2019, 1:18 PM IST
उत्तर प्रदेश में हिरासत में ली गईं प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने लगाए ये गंभीर आरोप
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोनभद्र जाने से रोक​ दिया है.
Raghwendra Sahu
Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: July 19, 2019, 1:18 PM IST
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोनभद्र जाने से रोक​ दिया है. साथ ही प्रशासन ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. इस घटना पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार विभाग प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार घमंड में चूर होकर ऐसा कर रही है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जाते वक्त 25 किलोमीटर पहले नारायण पुलिस चौकी पर प्रशासन ने रोका लिया है. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई पर प्रियंका ने कहा कि मेरे वहां पर जाने से कोई कानून व्यवस्था पर असर नहीं पड़ने वाला. उन्होंने कहा कि मुझे किस कानून के तहत रोका गया. प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गई हैं. धरने पर बैठी प्रियंका ने कहा कि मुझे जिला प्रशासन के अधिकारी ऑर्डर की कॉपी दिखाए मुझे किस नियम के तहत रोका गया है. मैं तो यहां तक कहा कि मेरे साथ सिर्फ 4 लोग होंगे. फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने नहीं दे रहा है. उन्हें हमें बताना चाहिए कि हमें क्यों रोका जा रहा है. हम यहां शांति से बैठे रहेंगे.

मूर्तिया गांव में लगी धारा 144
बता दें कि स्थानीय प्रशासन ने प्रियंका गांधी समेत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि सोनभद्र के मूर्तिया गांव में धारा 144 लगी हुई है. हिरासत में लेने के बाद प्रियंका गांधी को चुनार गेस्ट हाउस ले जाया गया. इस दौरान कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मुझे नहीं पता कि कहां ले जाया जा रहा है, लेकिन वे जहां ले जाएंगे हम जाने को तैयार हैं. लेकिन झुकेंगे नहीं. फिलहाल प्रियंका को चुनार गेस्ट हाउस ले रखा जाएगा. इससे पहले प्रियंका सुबह 9:40 पर वाराणसी पहुंचने के बाद ट्रामा सेंटर में गईं. जहां उन्‍होंने सोनभद्र के घोरावल कोतवाली इलाके के धुम्मा गोलीकाण्ड में घायल हुए लोगों से हाल चाल पूछा.

ये भी पढ़ें:- 'ससुराल सिमर का' फेम शिवलेख सिंह की सड़क हादसे में मौत

ये भी पढ़ें:- विधानसभा उपचुनाव पार्टियों के लिए चुनौती से कम नहीं!
First published: July 19, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...